Breaking News

अपनी सास से कभी भी न कहें इस तरह की बातें

शादी के बाद एक लड़की काे पति के साथ-साथ एक परिवार भी मिलता है, जिसमें सास-ससुर, ननद, देवर सभी हाेते हैं। लेकिन इन सब में एक अहम रिश्ता है सास और बहू का। अकसर इस रिश्ते काे लेकर कड़वाहट ही सुनने काे मिलती है। कहीं सास अच्छी नहीं, ताे कहीं बहू। इसलिए अगर अापकी भी शादी हाेने वाली है ताे भूल कर भी एेसी गलतियां न करें, जाे शुरुअात में ही अापके रिश्ताें काे खराब कर सकती है। अापकाे खास ध्यान देना हाेगा कि अापकी बाताें से पति और परिवार के सामने अापकी नकारात्मक छवि न बनें।

काैन सी हैं ये 6 बातेंः-

1) वाे अापका पति नहीं बेटा भी है
अापका पति हाेने से पहले वह शख्स किसी का बेटा भी है। इसलिए इस बात का खास ध्यान रखें कि काेई भी एेसी बात न करें जाे सास काे अच्छी न लगे। काेशिश करें की सास काे अहसास दिलाएं कि अापका पति उनका बेटा पहले है और वह ही उसे अच्छे से समझ सकती है। इससे सास का अापके साथ प्यार भरा रिश्ता बना रहेगा।

2) परिवार काे न करें इग्नाेर
एेसा बिल्कुल न करें कि अाप अपने पति के साथ अकेले बाहर घूमने जाए और परिवार काे इग्नाेर करें। कभी-कभी अकेले समय बिताना ठीक है, लेकिन हर बार एेसा करने से अाप परिवार की अलाेचना का शिकार हाे सकते हैं।

3) बच्चाें काे सास से दूर न रखें
अपने बच्चाें काे सास-ससुर से दूर न रखें, क्याेंकि अापके साथ-साथ बड़ाें का प्यार भी उनके लिए बहुत जरूरी है। सास काे भी हक है कि वह अपने पाेते-पाेतियाें पर प्यार लुटाए।

4) सास काे न बताएं फैशन सेंस
कभी-कभी हम उत्साह में अपनी सास से कह देते हैं यह अाप पर अच्छा नहीं लग रहा। अाप कुछ और पहन लाे। अापकाे क्या पता फैशन क्या है। ध्यान रखें ये बातें उनके दिल में अापकी नकरात्मक छवि बना सकती है। इसलिए साेच समझकर और सलीके से अपनी बात रखें ताकि उन्हें बुरा न लगा।

5) बच्चाें काे लेकर न
अगर अापकी सास चाहती है कि उनकी गाेद में भी पाेते-पाेतियां खेले, ताे इसमें काेई गलत बात नहीं है। लेकिन अगर अगर अापकाे कुछ समय चाहिए या अाप अभी इसके लिए तैयार नहीं है ताे उन्हें प्यार से अपनी बात समझाने की काेशिशे करें। हालांकि ये बात भी सच है कि प्रेगनेंसी काे ज्यादा लेट करने से भविष्य में अापके लिए मुश्किलें खड़ी हाे सकती है।

6) सास काे कभी मत कहें न
अगर अाप चाहती है कि परिवार में हमेशा खुशी का माहाैल बना रहे ताे सास काे कभी भी न मत कहें। इससे उनके मन में अापके लिए हमेशा प्यार बना रहेगा।

-----
लिंक शेयर करें