Breaking News

राहुल गांधी बोले : भाजपा के कार्यकर्ता ने मुझे मारा बड़ा पत्‍थर

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी तथा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर हिंसा की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि बनासकांठा में भाजपा के एक कार्यकर्त्ता ने उन पर पत्थर फेंका था।  उपराष्ट्रपति पद के लिए मतदान में हिस्सा लेने संसद भवन पहुंचे गांधी ने पत्रकारों से कहा भाजपा के एक कार्यकर्ता ने मुझ पर बड़ा पत्थर फेंक कर मारा। इससे मेरा सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। मोदी जी, भाजपा और आरएसएस इसी तरह की राजनीति करते हैं। यह पूछने पर कि हमले की भाजपा ने निंदा नहीं की गांधी ने कहा जिन्होंने हमला किया है वे इसकी निंदा कैसे कर सकते हैं।

भाजपा-आरएसएस ने किया राहुल गांधी पर जानलेवा हमला: कांग्रेस
राहुल गांधी पर गुजरात में पत्थर फेंकने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी तथा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने साजिश के तहत उन पर जानलेवा हमला किया है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद तथा लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने आज संसद भवन परिसर में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इस घटना की कड़ी करते हुए कहा कि प्रथम श्रेणी की एसपीजी सुरक्षा प्राप्त श्री गांधी को सुरक्षा देने में केंद्र तथा राज्य सरकार असफल रही है।

क्या था मामला 
गौरतलब है कि गांधी पर शुक्रवार को गुजरात के बनासकांठा जिले के धनेरा में पत्थर फेंक कर हमला किया गया था। कांग्रेस ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि करीब डेढ़ किलोग्राम वजनी पत्थर फैंक कर गांधी पर जान लेवा हमला किया गया है। गांधी गुजरात में बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित बनासकांठा में पीड़ितों से मिलने गए थे। धनेरा के मोड़ पर उनकी कार पर पत्थर फेंका गया जिससे कार की पीछे की खिड़की पर लगा शीशा टूट गया और पत्थर कार की सीट पर जा गिरा। कांग्रेस उपाध्यक्ष कार की अगली सीट पर बैठे थे और उनकी खिड़की खुली थी। इससे पहले धनेरा में ही उन्हें काले झंडे भी दिखाए गए थे।

-----
लिंक शेयर करें