Breaking News

9 दिन वाद कड़ी सुरक्षा में गुजरात वापस लौटे कांग्रेस के 44 विधायक

अहमदाबाद: राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात से बेंगलुरु शिफ्ट किए गए 44 कांग्रेसी विधायकों की 9 दिन बाद घर वापिसी हो गई है। सभी कांग्रेस विधायक आज वापिस अहमदाबाद पहुंच गए हैं। बता दें कि मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए गुजरात विधानसभा में वोटिंग होनी है। अहमदाबाद पहुंचने के बाद विधायकों को एक रिसॉर्ट में रखा जाएगा ताकि वह अपने परिजनों के साथ राखी का पर्व मना सके। इसी रिसॉर्ट से सभी कांग्रेस विधायक मंगलवार को सीधे विधानसभा जाकर राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस विधायक बेंगलुरु के जिस रिसॉर्ट में ठहरे थे वह कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डी.के. शिवकुमार का है। उनकी संपत्ति पर 4 दिन तक छापेमारी के बाद जांच एजेंसियों ने 10 करोड़ से ज्यादा की रकम भी बरामद की है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी 6 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी जिनमें से 3 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद कांग्रेस ने अपने 44 विधायकों बेंगलुरु शिफ्ट कर दिया था।
कांग्रेस ने भाजपा पर राज्यसभा चुनाव से पहले विधायकों की खरीद-फरोख्त और उन्हें डराने-धमकाने का आरोप भी लगाया है। इस बाबत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग में अपनी शिकायत भी दर्ज करा चुका है। बता दें कि हाल ही पार्टी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष शकर सिंह बाघेला को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया और उसके बाद विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी।

-----
लिंक शेयर करें