Breaking News

अब गुजरात में आकर नजरबन्‍द हुए कांग्रेस के विधायक, आज खत्‍म होगी नजरबन्‍दी

नई दिल्ली: गुजरात राज्य सभा की तीन सीटों के लिए होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस के 44 विधायक राज्य में वापस पहुंच चुके हैं। अपने प्रदेश में आने के बावजूद उन्हें घर जाने की अभी इजाजत नहीं दी गई है। समाचार एजेंसी के मुताबिक कांग्रेस के आलाकमान ने सभी विधायकों को एक और दिन के लिए गेस्ट हाउस में ठहराने का फरमान जारी किया है। 

मंगलवार को गुजरात राज्य सभा की तीन सीटों के लिए होने वाले चुनाव से पहले कांग्रेस के 44 विधायक राज्य में वापस पहुंच चुके हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार गुजरात पहुंचे ही इन विधायकों को घर भेजने की जगह रिसॉर्ट में ले जाया गया है। अब इन्हें कल  होने वाले मतदान के बाद ही छोड़ा जाएगा। बता दें, गुजरात राज्य सभा की तीन सीटों के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल उम्मीदवार हैं। पूर्व कांग्रेसी नेता बलवंत सिंह राजपूत के राज्य सभा में उतरने से अहमद पटेल की जीत को लेकर आशंका जताई जा रही है। बीजेपी ने तीसरी सीट के लिए राजपूत को समर्थन देने का फैसला किया है।

कांग्रेस के मुख्य सचेतक शैलेश परमार ने आनंद में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे सभी विधायक वापस लौट आये हैं और आनंद के एक रिसॉर्ट में रूके हुए हैं।’’ हवाई अड्डे से सभी विधायकों को सीधा निजानंद नामक रिसॉर्ट में ले जाया गया।परमार ने बताया कि हमारे सभी विधायकों ने यहां तक कि ‘रक्षाबंधन’ के दिन भी घर नहीं जाने और कांग्रेस पार्टी के वफादार सिपाही बने रहने का फैसला किया है। वे सभी साथ रहेंगे और कल राज्यसभा चुनाव में मतदान करने के लिए आणंद से (गांधीनगर) जाएंगे। उन्होंने कहा कि अहमद पटेल और राज्य कांग्रेस प्रमुख भरतसिंह सोलंकी उनसे मिलने आनंद आएंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस के छह विधायकों के इस्तीफे के बाद बाकी विधायकों को 29 जुलाई को बेंगलुरु के पास के एक निजी रिसॉर्ट में ले जाया गया था। यहां से विधायक मंगलवार को सीधे राज्य की राजधानी गांधीनगर जाएंगे, जहां वे पार्टी के राज्य सभा के उम्मीदवार अहमद पटेल के लिए मतदान करेंगे।

-----
लिंक शेयर करें