Breaking News

अकाल तख्‍त एक्‍सप्रेस के टायलेट में मिला बम, अबू दुजाना का बदला लेने की लिखी चिट्ठी

लखनऊ: कोलकाता से अमृतसर जा रही अकालतख्त एक्सप्रेस के शौचालय में बम मिलने से ट्रेन में हडकंप मच गया। बम निरोधक दस्ते ने समय रहते विस्फोटक को नष्ट कर दिया जिससे एक बडी साजिश को नाकाम कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक (रेलवे) सौमित्र यादव ने आज यहां बताया कि कोलकाता से अमृतसर जा रही ट्रेन संख्या 12317 अकाल तख्त एक्सप्रेस रात वाराणसी से लखनऊ के ट्रेन रवाना हुई।

यात्री ने दी बम की सूचना
मध्यरात्रि के बाद ट्रेन जब सुल्तानपुर से लखनऊ की ओर रवाना हुई तो एसी कोच बी-3 में सफर कर रहा एक यात्री शौचालय में गया और वहां एक प्लास्टिक की थैली में रखे संदिग्ध विस्फोटक होने की सूचना ट्रेन के सुरक्षाकर्मियों को दी गई। उन्होंने बताया कि रात करीब 1 बजकर 10 मिनट सूचना राजकीय रेलवे पुलिस नियंत्रण कक्ष को ट्रेन के शौचालय में होने होने सूचना दी गई। ट्रेन को अमेठी के अकबरगंज स्टेशन पर रोककर सभी यात्रियों को नीचे उतारा गया।  लखनऊ से 32वीं वाहिनी के बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे और तलाशी के दौरान शौचालय में रखे बम को बरामद करने के बाद उसे नष्ट कराया गया। यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया बम कम शक़्ति का था।

दुजाना का बदला लेने की धमकी
उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान एक पैकेट में सुतली बम, दो लाइटर और एक खत मिला। खत में जम्मू-कश्मीर में गत एक अगस्त को मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी अबू दुजाना की मौत का बदला लेने की बात कही गई है। अपर पुलिस अधीक्षक बी. सी. दुबे ने बताया कि बम को निष्क्रिय कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। उन्होंने बताया कि इसके बाद ट्रेन को सुबह साढ़े सात बजे अकबरगंज स्टेशन से अमृतसर के लिए रवाना करा दिया गया है । उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज करा दिया गया है। ट्रेन में बम मिलने के कारण करीब छह घंटे अकबरगंज स्टेशन पर खड़ी रही।

-----
लिंक शेयर करें