Breaking News

टोल प्‍लाजा पर गलती हुई है तो 200 के बजाय 1000 गाडियों का टैक्‍स भरुंगा – अखिलेश यादव

लखनऊ: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के 175 गाडिय़ों का काफिला बीते दिनों बाराबंकी टोल प्लाजा पर बि‌ना टैक्स दि‌ए ही निकल गया था। इस घटना की सीसीटीवी फुटेज का वीडि‌यो वायरल हुआ था। वहीं टोल अध‌िकार‌ियों ने भी इसपर बयान दि‌या था कि अखिलेश यादव के काफिले में 175 गाडिय़ां शामिल थी, लेकिन किसी ने भी टोल टैक्स भरने की जरूरत नहीं समझी।

इस मामले को लेकर जब मीडिया ने अखिलेश यादव से बात की तो उन्होंने कहा कि वे लोग 200 गाडिय़ां बता रहे हैं। हम 1000 गाडिय़ों का टैक्स देने के लिए तैयार हैं पहले हमें फुटेज तो भेजें। गुरुवार को लखनऊ में मीडिया से मुखातिब अखिलेश ने इस घटना का जिक्र कि‌या साथ ही भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा,  कि प्रदेश में लगातार गम्भीर घटनाएं बढ़ रही हैं। प्रधानमंत्री तक चुनाव में कह रहे थे कि थाना सपा के लोग चला रहे हैं। अब कौन लोग थाने चला रहे हैं। प्रदेश में फर्जी तरीके से पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा है। मदद नहीं जनता को न्याय चाहिए। डायल 100 ब्यवस्था का सत्यानाश कर दिया। सबसे बड़ा सवाल है। अभी तक एक भी भूमाफिया का पता नहीं लगा सके।

क्या है मामला?
कुछ दिन पहले फैजाबाद की ओर जा रहे पूर्व सीएम अखिलेश यादव का 200 वाहनों का काफिला अहमदपुर टोल प्लाजा से बुधवार को बिना टोल टैक्स अदा किए ही गुजर गया। विभाग को करीब 17 हजार रुपये राजस्व का नुकसान हुआ वहीं काफी जाम लगने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। लेन से 6 से 10 तक से होकर गुजरे वाहनों को रोककर टोल वसूलने के बजाए पुलिस व कई अधिकारी काफिले में ही शामिल हो गए। टोल प्लाजा मैनेजर अरुणेंद्र कुमार चौहान का कहना है कि पूर्व सीएम को भी टोल टैक्स में छूट दिए जाने का प्राविधान नहीं है इसलिए 310 रुपये प्रतिवाहन के हिसाब से 17 हजार टोल टैक्स अदा करना था। इस संबंध में शासन को लिखा जाएगा।

-----
लिंक शेयर करें