Breaking News

डीएम व एसपी ने लिया महुली व धनघटा के वर्नरेबल बूथों का जायजा

 

Newskbn mahuli chhithi

महुली क्षेत्र के छितहीं में वर्नरेबल बूथ के निरीक्षण के दौरान वर्नरेबल बूथ पर लोगों से बात करते डीएम व एसपी

 

  • – लोगों से पहुंचकर तुरन्‍त सूचना देने के लिए मांगा सहयोग
  • – कोई भी किसी को मतदान बूथ पर जाने के लिए रोका तो खैर नहीं

धनघटा/ महुली, संतकबीरनगर। आनन्‍द पाण्‍डेय

Newskbn mahuli chhithi 2

वर्नरेबल बूथ छितहीं में लोगों से बात करते हुए जिलाधिकारी सुरेश कुमार व एसपी हीरालाल

जिलाधिकारी सुरेश कुमार व एसपी हीरालाल ने सोमवार को जिले के धनघटा व महुली थानाक्षेत्र में स्थित कई वर्नरेबल बूथों का दौरा किया। इस दोरान जिलाधिकारी ने लोगों से शान्तिपूर्ण व भयमुक्‍त मतदान करने की अपील की। इस दौरान उन्‍होने कहा कि अगर कोई भी किसी को मतदान बूथ पर जाने से रोकने की बात करता है तो तुरन्‍त ही इसकी सूचना पुलिस व प्रशासन को दें। ऐसे लोगों से सख्‍ती से निबटा जाएगा।

सबसे पहले वह बड़गों व बसवारी बूथ पर पहुंचे। वहां पर उन्‍होने कहा कि कहीं से भी अगर इस प्रकार की बात सामने आए तो तुरन्‍त ही अधिकारियों के नम्‍बर पर फोन करें। एसपी हीरालाल ने कहा कि ऐसी बात हो तो तुरन्‍त नजदीकी थाने के साथ ही अन्‍य पुलिस अधिकारियों के नम्‍बर पर इसकी जानकारी दें। अधिकारियों ने सभी लोगों से अपने नम्‍बर भी साझा किया। इस दौरान ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट/एसडीएम धनघटा कृतिका ज्योत्सना, इंस्पेक्टर धनघटा ईश्वरचन्द प्रधान आदि लोग मौजूद रहे। इसके बाद वे महुली क्षेत्र में स्थित छितहीं के बूथ पर पहुंचे। वहां पर प्रधान पति अनीमुल कदर उर्फ ढिलढिल, सुहेल खान, सलीम खान, निसार अहमद, अजय राना, सुरेश कुमार सहीम खान के साथ ही साथ मुकामी थाने के स्‍टाफ आदि भी मौजूद रहे।

 

क्‍या होता है वर्नरेबल बूथ

वर्नरेबल बूथ वह बूथ होते हैं जिन बूथों पर कुछ दबंग लोग होते हैं। ये दबंग लोग मतदान बूथों पर दबे कुचले और गरीब लोगों के साथ ही जाति विशेष के लोगों को वोट नहीं डालने देते हैं। इन बूथों को वर्नरेबल बूथ कहा जाता है

-----
लिंक शेयर करें