Breaking News

खलीलाबाद के ब्‍लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव , 31 को होगी प्रस्‍ताव पर चर्चा

– 102 क्षेत्र पंचायत सदस्‍यों में से कुल 59 सदस्‍यों ने दिया अविश्‍वास प्रस्‍ताव

– 31 अगस्‍त को सुबह 11.30 बजे मत विभाजन के साथ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन

खलीलाबाद ब्‍लाक से समाजवादी पार्टी के ब्‍लाक प्रमुख मनोज राय को हटाने के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्‍य मनमोहन पाण्‍डेय के नेतृत्‍व में सोमवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाया गया। इस दौरान भारी संख्‍या में ब्‍लाक क्षेत्र के 102 क्षेत्र पंचायत सदस्‍यों में से कुल 59 सदस्‍यों ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव के पक्ष में नोटरी और हलफनामा प्रस्‍तुत किया। यह अविश्‍वास प्रस्‍ताव जिलाधिकारी मारकण्‍डेय शाही को सौंपा गया। इसके बाद जिलाधिकारी ने इस मामले में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा और मत‍ विभाजन के लिए आगामी 31 अगस्‍त की तिथि नियत की है।

कलेक्‍ट्रेट में खलीलाबाद के ब्‍लाक प्रमुख मनोज राय के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव को लेकर पहुंचे बीडीसी सदस्‍य तथा इनसेट में ब्‍लाक प्रमुख मनोज राय

सोमवार को खलीलाबाद ब्‍लाक के ब्‍लाक प्रमुख मनोज राय के खिलाफ क्षेत्र पंचायत सदस्‍य मनमोहन पाण्‍डेय के नेतृत्‍व में अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाया गया। इस दौरान कलेक्‍ट्रेट  स्थित डीएम के चैंबर में बारी-बारी से मनमोहन पाण्डेय,  अनारकली पत्नी फूलचंद्र, सोनी पत्नी प्रसाद,  रंभा देवी पत्नी चंद्रशेखर, राजमती देवी पत्नी विजय, बेबी, पूनम पत्नी विनोद कुमार, सरिता पत्नी भगवानदास, पूनम पत्नी हरिकेश, यास्मीन पत्नी हाजी मुफ्तकीम, धनिराम पुत्र ध्रूवचंद्र, शांति पत्नी बृजमोहन, कुसुमावती पत्नी राम प्रसाद, अमरावती पत्नी सजनलाल, सोनबरसा देवी पत्नी सीताराम, मनभावती पत्नी कृष्णमुरारी, राधिका पत्नी चंद्रप्रकाश, मधुबाला, प्रमिला पत्नी उमेश चंद्र, किसमती पत्नी रामदरश, नीलम पत्नी हरिश्चंद्र, सुमन पत्नी रामचेत, श्रृंगारी पत्नी सत्यनारायण, फूलमति पत्नी रामनयन, शहनाज खातून पत्नी शाह आलम, इसरावती,  अरविन्‍द कुमार, राजेंद्र प्रसाद पुत्र मथुरा, अजीमुन निशां, कमालुद्दीन सहित 59 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने बारी-बारी से डीएम के पास खड़े होकर दस्तखत अथवा अंगूठा लगाया। डीएम ने शपथ पत्र में लगे फोटो के अलावा मतदाता पहचान पत्र की भी जांच की। इसके बाद डीएम मार्कण्डेय शाही ने कहा कि खलीलाबाद ब्लाक सभागार में एसडीएम उमेश चंद्र निगम की अध्यक्षता में 31 अगस्त को सुबह के 11:30 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और मत विभाजन की कार्यवाही की जाएगी। अविश्‍वास प्रस्‍ताव की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन पूरी तरह से चौकन्‍ना रहा। साथ ही भारी संख्‍या में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।

अविश्‍वास प्रस्‍ताव को लेकर तैनात पुलिस बल

 

 

 

ब्‍लाक प्रमुख के कार्यों से असन्‍तुष्‍ट हैं बीडीसी सदस्‍य – मनमोहन पाण्‍डेय  

खलीलाबाद ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वार्ड नंबर 19 (उमरीकलां) के क्षेत्र पंचायत सदस्य मनमोहन पाण्डेय का कहना है कि खलीलाबाद क्षेत्र पंचायत के अधिकांश बीडीसी ब्लाक प्रमुख के कार्यों से पूर्णतया असंतुष्‍ट हैं। ब्‍लाक प्रमुख बनने के बाद से ही उन्‍होने क्षेत्र पंचायत के लिए कोई कार्य नहीं किया। इसी से बीडीसी सदस्‍यों में क्षोभ व्‍याप्‍त है। इसीलिए एकजुट होकर वी‍डीसी सदस्‍यों ने यह कार्रवाई की है।

अविश्‍वास प्रस्‍ताव से पहले ही डीएम से मिले ब्‍लाक प्रमुख

खलीलाबाद ब्‍लाक के प्रमुख मनोज राय सोमवार की सुबह ही जिलाधिकारी से मिले। उन्‍हें इस बात की भनक पहले ही लग गई थी। इसलिए वे जाकर डीएम से मिले। साथ ही उन्‍हें यह अवगत कराया कि कि कुछ लोग उन्हें ब्लाक प्रमुख पद से हटाने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले हैं। ब्लाक प्रमुख ने डीएम से कहाकि उन्हें यह सूचना मिली है कि फर्जी दस्तखत और फर्जी महिलाओं को खड़ा कर सकते हैं। इस पर प्रशासन ध्यान दें।

कोतवाल ने ब्‍लाक प्रमुख को कलेक्‍ट्रेट से हटाया

खलीलाबाद ब्लाक प्रमुख मनोज राय  सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर में खड़े होकर यह देखना चाहते थे कि उनके विरोध में कौन-कौन बीडीसी आने वाले हैं? ये अपने एक समर्थक के साथ डीएम चैंबर से थोड़ी दूर में खड़े होकर क्षेत्र पंचायत सदस्यों के आने की प्रतीक्षा कर रहे थे। इसी बीच कोतवाली प्रभारी खलीलाबाद राकेश यादव की नजर ब्लाक प्रमुख  पर पड़ गई। कोतवाली प्रभारी इनके पास पहुंचे और इन्हें तुरंत कलेक्ट्रेट परिसर से जाने को कहा। इस पर ब्लाक प्रमुख तुरंत चले गए।

-----
लिंक शेयर करें