Breaking News

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी में 11 वीं के 290 छात्रों को मिला टैब, खिले चेहरे

– सूर्या एकेडमी का चौथा टैब वितरण समारोह सम्‍पन्‍न

– अतिथियों ने 11 वीं के सभी छात्र छात्राओं को दिया टैबलेट

संतकबीरनगर। अरुण सिंह

शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भू‍मिका का निर्वहन करने वाले सूर्या इण्टरनेशनल सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल में चौथे टैब वितरण समारोह का आयोजन बुधवार को किया गया। इस दौरान एकेडमी में 11 वीं कक्षा में पढ़ने वाले सभी 290 छात्र छात्राओं को नि: शुल्‍क टैबलेट का वितरण किया गया। टैबलेट पाकर सभी छात्र छात्राओं के चेहरे खिल उठे।

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी खलीलाबाद में चौथे टैबलेट वितरण कार्यक्रम के दौरान टैब का वितरण करते हुए मुख्‍य अतिथि प्रो. के एन सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार वर्मा व एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

चौथे टैबलेट वितरण कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए मुख्‍य अतिथि गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के भूगोल विभाग के अध्‍यक्ष प्रो. के. एन. सिंह ने कहा कि सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल नित प्रगति के नए पायदान स्‍थापित कर रहा है। यहां के प्रबन्‍ध तन्‍त्र की दूरदर्शी सोच का परिणाम ही है कि वह अपनी एकेडमी के छात्र छात्राओं के लिए संवेदनशील है। सूचना के इस दौर में उनका यह छात्र पीछे न रह जाए। इसलिए प्रबन्‍ध तन्‍त्र ने एकेडमी के छात्र छात्राओं को पिछले 4 सालों से टैबलेट देने का काम कर रहे हैं। सभी छात्र छात्राएं इस टैबलेट का सदुपयोग करें। तभी इसकी सार्थकता सिद्ध होगी।समारोह को सम्बोधित करते हुए विशिष्‍ट अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि तकनीकी शिक्षा के युग में केवल किताबी ज्ञान से बात नहीं बनती। इस टैबलेट का सदुपयोग करके आप खुद को उच्‍च स्‍थान पर ले जा सकते हैं।

स्‍टूडेण्‍ट काउन्सिल की अध्‍यक्ष व बहुमुखी प्रतिभाग की धनी छात्रा अर्चना यादव को टैब देते हुए अतिथिगण के साथ प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी

इस दौरान सूर्या परिवार के मुखिया पं. नारायण चतुर्वेदी ने कहा कि इस स्‍कूल के छात्र छात्राएं बेहतर कार्य करें तथा देश विदेश में एकेडमी का नाम रोशन करें। इस अवसर पर एकेडमी की प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि छात्र छात्राओं को तकनीकी ज्ञान अति आवश्यक है। यह टैबलेट विद्यार्थियों में एक नई ऊर्जा का संचार करेगा। हर चीज के दो पहलू होते है और यह हमारे ऊपर निर्भर करता है कि हम उसका सार्थक या निरर्थक प्रयोग करे। टैबलेट का सार्थक प्रयोग करके विद्यार्थी ज्ञानार्जन कर सकते हैं।

मुख्‍य अतिथि प्रो के एन सिंह को स्‍मृति चिन्‍ह देते हुए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

इस दौरान एकेडमी के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव ने इस दौरान एकेडमी की प्रगति रिपोर्ट पेश की। साथ ही यह बताया कि टैब किस तरह से बच्‍चों के जीवन में उपयोगी है। इसके साथ ही एकेडमी का प्रबन्‍ध तन्‍त्र किस तरह से उनके तकनीकी ज्ञान के लिए प्रयत्‍नशील है। इस अवसर पर एसआर इण्टरनेशनल एकेडमी के निदेशक राकेश  चतुर्वेदी ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। साथ ही उनसे तकनीकी ज्ञान के प्रति जागरुक करने को कहा। इस दौरान शुभी देवी महिला महाविद्यालय के प्रधानाचार्य चिन्‍तामणि उपाध्‍याय, जीपीएस कालेज के प्राचार्य आर सी श्रीवास्‍तव समेत अन्‍य लोग उपस्थित रहे।

दीप प्रज्‍वलित करके टैब वितरण कार्यक्रम का शुभारम्‍भ करते हुए अतिथिगण

टैबलेट वितरण कार्यक्रम में एकेडमी के वरिष्ठ शिक्षक अजय शुक्ला,  पवन सिंह, संजित राव, प्रशान्त पाण्डेय, अशोक चतुर्वेदी,  आशुतोष पाण्डेय,  कृष्णचन्द्र यादव,  तपस्‍या रानी सिंह, माण्‍डवी मिश्रा, अन्विता सिंह, बलराम यादव, कैलाश,  नाजिया खातून,  अफीफा खानम, राघवेन्द्र प्रताप सिंह,  अखिलेश शुक्ला, अजय शर्मा,  दिनेश श्रीवास्तव,  महेन्द्र कुमार इत्यादि लोगों का विशेष सहयोग रहा।

छात्रों का भविष्‍य बनाने के लिए दूंगा बेहतर सुविधाएं : डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

छात्र छात्राओं को सम्‍बोधित करते हुए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी के बाएं उप प्रधानाचार्य शरद त्रिपाठी व दाएं प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव

इस दौरान सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि एकेडमी को विश्‍व स्‍तरीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए मैं कृत संकल्पित हूं। बच्‍चों के बेहतर भविष्‍य के लिए मैं कुछ भी करने के लिए तैयार हूं। तकनीकी रुप से सुदृढ़ करने के लिए ही यह टैबलेट बांटा जा रहा है। एकेडमी में बेहतर प्रयोगशालाएं बनाई गई हैं। बेहतर कम्‍प्‍यूटर लैब बनाया गया है। एकेडमी के छात्र छात्राएं निरन्‍तर ही शिक्षा के क्षेत्र में विकास करें ताकि एकेडमी का विश्‍व में नाम हो।

टैबलेट वितरण की अन्‍य तस्‍वीरें ….. नीचे देखें

-----
लिंक शेयर करें