Breaking News

संतकबीरनगर पेट्रोलियम ट्रेड्स एसोसिएशन की बैठक में छाया रहा सुरक्षा का मुद्दा

– पेट्रोलियम ट्रेड्स एसोशिएसन संतकबीरनगर की सेमरियांवा में हुई बैठक

– बैठक में विभिन्‍न मुद्दों पर पेट्रोलियम डीलरों ने की चर्चा

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन

पेट्रोलियम ट्रेड्स एसोसिएशन संतकबीरनगर की जिला इकाई की बैठक जिले के सेमरियांवा में हुई। इस बैठक में पेट्रोलियम डीलरों के बीच सुरक्षा का मुद्दा काफी गर्मजोशी से उठाया गया। साथ ही यह मांग की गई कि प्रशासन के द्वारा पेट्रोलियम डीलरों को बेहतर सुरक्षा मुहैया कराया जाए। ताकि वे निडर होकर अपना व्‍यवसाय कर सकें। उन्‍होने चेतावनी भी दी कि अगर किसी भी पेट्रोलियम डीलर के साथ कहीं कोई दुर्व्‍यवहार या पम्‍प पर कानून व्‍यवस्‍था से सम्‍बन्धित मामला आता है तो वे आन्‍दोलन के लिए बाध्‍य होंगे।

एसोसिएशन की यह बैठक हमारा पम्प सेमरियावॉ, डीलर फिरोज अहमद के यहाँ आयोजित की गई थी। बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष रामकुमार सिंह की अध्यक्षता में शुरु हुई। इस बैठक में  जनपद में पेट्रोलियम से सम्बंधित तमाम समस्याओं पर चर्चा हुई साथ ही साथ पेट्रोल पम्पों पर सार्वजनिक सुरक्षा के सम्बन्ध मे भी बात रक्खी गयी। बैठक में यह मुद्दा उठा कि गत 8 अगस्‍त को जिला मुख्‍यालय पर स्थित मोहनराम रामनिवास पेट्रोल पम्‍प मुखलिसपुर चौराहे पर दोपहर में कुछ लोगों द्वारा सेल्स मैन को बैरिकेटिंग राड से मार कर अधमरा कर दिया गया था। यह पेट्रोलियम के व्यापारियों में चिन्‍ता और भय की स्थिति पैदा करने वाली बात है।इस मामले में एसोसिएशन के अध्यक्ष रामकुमार सिंह ने बताया कि पम्प पर हुई घटना के सम्बन्ध में मेरी पुलिस अधीक्षक से वार्ता हुई है । उन्होंने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है, वैसे अपराधी गिरफ्तार कर किए गए हैं।

इस अवसर पर पेट्रोलियम डीलर दिनेश बहादुर सिंह,  कैलाशपति रूंगटा,  सुधांशु कुमार सिंह, जयकृष्ण गुप्ता,  शैलेश उपाध्याय,  हरिशंकर शुक्ला,  रामचंद्र पाल,  चंदन कुमार,  गुलरेज अहमद,  मुहम्मद नसीम,  श्रवण अग्रहरि,  ब्रिज मोहन मौर्य,  एस एन पाण्डेय,  महेंद्र सिंह, हेमंत गुप्ता,  फिरोज अहमद,  मक्खन लाल निगम, सहित तमाम डीलर उपस्थित रहे।

सभी पदाधिकारियों ने संगठन की मजबूती के लिए सभी डीलरो को मीटिंग में समय पर उपस्थित रहने हेतु प्रेरित किया। अन्‍त में फिरोज अहमद ने सभी डीलर साथियों के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि आप सब हमारे आमंत्रण को स्वीकार कर हमारे मनोबल को बढ़ाया है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों की यह पहल सराहनीय है कि पूरे जिले के पेट्रोल पम्‍पों पर जाकर मीटिंग की जा रही है।

 

कैलाशपति रुंगटा ने दी तकनीकी जानकारी

इस अवसर पर पेट्रोलियम डीलर कैलाशपति रुंगटा ने मौके पर मौजूद पेट्रोलियम डीलरों को इस बात के बारे में जानकारी दी कि बदलते हुए समय में वे किस प्रकार खुद को आधुनिकतम तकनीक से जोड़ते हुए अपने पेट्रोलियम व्‍यवसाय को संचलित कर सकते हैं। उन्‍होने व्‍यवसाय के रजिस्‍ट्रेशन के साथ ही साथ पेट्रोलियम व्‍यवसाय में बदले हुए नियमों के बारे में भी सारगर्भित जानकारी सभी डीलरों को दी। पेट्रोल पम्‍प पर मैन पावर को किस तरह से संयोजित किया जाए, इसके बारे में भी नवीनतम जानकारी उन्‍होने पेट्रोलियम डीलरों को दी।

-----
लिंक शेयर करें