Breaking News

अखिलेश ने शिक्षा मित्रों से दिखाई हमदर्दी : बोले रोजी बचाने आए हैं, पिकनिक मनाने नहीं

लखनऊ: शिक्षामित्रों के प्रति सहानुभूति जताने के इरादे से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि राजधानी लखनऊ में लाखों शिक्षामित्र पिकनिक मनाने के लिये नहीं बल्कि अपनी रोजी रोटी को बचाने की खातिर आज एकत्र हुये हैं।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया ‘लखनऊ में लाखों शिक्षामित्र अपने परिवार के भरण-पोषण और अपने आत्मसम्मान को बचाने के लिए इकट्ठा हुए हैं, पिकनिक के लिए नहीं।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा- ‘पीड़ा उन्हीं को होती है जिनकी रोटी छिनती है।’  उच्चतम न्यायालय में समायोजन संबंधी याचिका निरस्त होने के बाद शिक्षामित्रों ने राज्य सरकार के कड़े रुख के बावजूद आज यहां प्रदर्शन किया था। लक्ष्मण मेला पार्क में बड़ी तादाद में इकट्ठा हुये शिक्षामित्रों का कहना था कि सरकार उनकी समस्यायों का समाधान खोजने में विफल साबित हुयी है।

गौरतलब है कि गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में मासूम बच्चों की मृत्यु के बाद सूबे की राजनीति में उबाल आ गया था। विपक्षी पार्टियों ने एक के बाद एक मेडिकल कालेज का भ्रमण कर हालात का जायजा लिया जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में कहा था कि गोरखपुर को विपक्षी दलों का पिकनिक स्पाट नहीं बनने दिया जायेगा।

-----
लिंक शेयर करें