Breaking News

13000 काउण्‍टरों पर मिलेंगे कैशलेस रेलवे टिकट,

नई दिल्‍ली।  मोदी सरकार के नोटबैन के फैसले के बाद जनता को हो रही परेशानियों को देखते हुए रेल मंत्रालय ने शुक्रवार को बड़ा लिया है। रेलवे के इस फैसले के बाद यात्रियों को राहत मिलने की उम्मीद की जा सकती है। दरअसल वर्तमान में रेलवे टिकट के लिए यात्रियों को नगदी भुगतान करना पड़ता है और बैंकों व ए.टी.एम. में लोगों की लंबी कतार के चलते पैसे जल्द ही खत्म हो जाते हैं, जिसके चलते रेल यात्रियों को समस्यों का समना करना पड़ रहा है।केबीएन, रेलवे, टिकट

कैश ऑन डिलेवरी मिलेगी रेलवे टिकट
काऊंटर पर कैशलेस टिकट देने की सुविधा के बाद रेलवे जल्द ही एक और तोहफा अपने यात्रियों को देने वाली है। रेलवे ने एक प्राईवेट कंपनी से टाईअप कर कैश ऑन डिलेवरी टिकट की सुविधा प्रारंभ करने जा रही है। इसका मतलब यह है कि यदि टिकट बुक कराने के दौरान आपके पास पैसे नहीं है तो भी आप टिकट बुक करा सकेंगे, वो भी बिना पैसे दिए। भुगतान तब करना होगा जब टिकट आपके दिए पते पर पहुंच जाए।

यात्रियों को हो रही समस्या को देखते हुए रेलवे मंत्रालय ने फैसला लिया है कि अब यात्री बिना पैसे के ही टिकट बुक करा सकेंगे। देश भर के 13,000 टिकट काऊंटरों में कैशलेस टिकट की सुविधा प्रदान की गई है। इन काऊंटरों पर यात्री कार्ड स्वाइप कर टिकट की राशी का भुगतान कर सकेंगे। कैशलेस टिकट बुकिंग के लिए आप डैबिट या क्रैडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। रेलवे की यह सुविधा शुरूआत में देश के महानगरों और बड़े शहरों में प्रारंभ किया जाएगा।

 

-----
लिंक शेयर करें