Breaking News

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी परिवार ने भेजी गोरखपुर के बाढ़ पीडि़तों के लिए राहत सामग्री

– स्‍कूल के छात्र छात्राओं , प्रबन्‍ध तन्‍त्र के साथ ही साथ शिक्षकों ने एकत्रित की राहत सामग्री

– राहत सामग्री को गोरखपुर के बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए भेजा गया

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन

बाढ़ पीडितों की सहायता के लिए भेजे जाने वाली राहत सामग्री के साथ एकेडमी के बच्‍चे, प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी व प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव

शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी स्‍थान रखने वाली जिले की महत्‍वपूर्ण शिक्षण्‍ा संस्‍था सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल के छात्र छात्राओं ने गोरखपुर के बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए राहत सामग्री एकत्रित की। साथ ही साथ उस राहत सामग्री को बाढ़ पीडि़तों के लिए गोरखपुर भेजा।  बच्‍चों के साथ ही प्रबन्‍ध तन्‍त्र ने राहत सामग्री एकत्र करने में काफी महत्‍वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया।

जिला मुख्‍यालय के प्रमुख स्‍कूल सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी में गोरखपुर में आई बाढ़ को देखते हुए एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी  के निर्देशन में बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए आवश्‍यक राहत सामग्री एकत्र की गई। सभी बच्‍चों ने अपने कक्षाध्‍यापकों के निर्देशन में राहत सामग्री एकत्रित की। उनकी पैकिंग की और गत्‍तों में भरा गया। साथ ही अन्‍य सहायक सामग्रियों को बोरों में रखा गया। इसके बाद यह राहत सामग्री ट्रक पर लादकर गोरखपुर भेज दी गई। एकेडमी के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव व उप प्रधानाचार्य शरद त्रिपाठी के साथ ही साथ अन्‍य शिक्षक शिक्षिकाओं ने बेहतर योगदान दिया।

 

नेपाल के भूकम्‍प पीडि़तों की भी की गई थी सहायता

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के प्रबन्‍ध तन्‍त्र के साथ ही साथ छात्र छात्राएं व शिक्षकगणों के अन्‍दर मानवता की रक्षा करने के लिए एक अलग सोच है। विगत वर्षों में जब नेपाल में भूकम्‍प आया था तो यहां के बच्‍चों और प्रबन्‍ध तन्‍त्र ने मिलकर भूकम्‍प पीडि़तों के लिए चन्‍दा एकत्रित किया। इस चन्‍दे को जिला प्रशासन के जरिए नेपाल भेजा गया था।

पीडित मानवता की सेवा ही हमारा परम धर्म – डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि कहीं भी कोई आपदा आई हो, तो मानवता को बचाने के लिए एकेडमी के बच्‍चे हर समय तत्‍पर रहते हैं। एकेडमी के बच्‍चों के अन्‍दर हमेशा सहयोग की भावना रहती है। हर बार आपदाओं में एकेडमी के बच्‍चों ने अपना बेहतर योगदान दिया है। इस बार भी गोरखपुर में आई बाढ़ को लेकर राहत सामग्री गोरखपर भेजी गई है। ताकि वहां के लोगों के जीवन को बचाया जा सके।

-----
लिंक शेयर करें