Breaking News

देश व प्रदेश की राजधानियों में जमे हैं भाजपा, सपा व कांग्रेस के दावेदार

– कुछ पार्टियों के दावेदार दिल्‍ली तो कुछ लखनऊ में जमें

– दिन भर टेलीविजन पर नजरें गड़ाए रहे समर्थक व कार्यकर्ता

आनन्‍द पाण्‍डेय।

विधानसभा चुनावों को लेकर चल रही सरगर्मियों के बीच अब जिले में सपा, भाजपा व कांग्रेस में टिकटों के दावेदारों ने पूरी ताकत झोंक दी है। वे प्रदेश और देश की राजधानियों में डेरा जमा लिए हैं और गणेश परिक्रमा भी कर रहे हैं। वहीं कार्यकर्ताओं व समर्थकों का आलम यह है कि वे दिन भर टेलीविजन व अन्‍य संचार माध्‍यमों के जरिए अपना सम्‍पर्क अपने नेताओं से बनाए हुए हैं।

Newskbn, parti dawedar, bharman, ganesh parikrma, khalilabad, Newskbn

विधानसभा चुनाव को लेकर अब टिकट के दावेदारों के बीच अब टिकट की जंग शुरु हो गई है। येन केन प्रकारेण लोग टिकट पाने के जुगाड़ में लग गए हैं। इसके लिए उन्‍होने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा और कांग्रेस के प्रत्‍याशी जहां दिल्‍ली में जमे हुए हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी लखनऊ में जमे हुए हैं। सपा में देखा जाय तो घोषणा के बाद भी पार्टी के  मुखिया परिवार में कलह को लेकर असमंजस की दशा खत्म नहीं हो सकी है। सभी की नजरें चुनाव आयोग के फैसले पर जमी हुई है कि वह साइकिल किसे देता है या फिर पहिए की हवा निकाल देता है। जिले से भाजपा के अनेक दावेदारों ने अंतिम प्रयास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ने की ठानकर दिल्ली के लिए कूच कर दिया। इसमें सभी ने अपने साथ पैरवी करने वालों को भी शामिल कर रखा है। हालांकि संगठन के पदाधिकारियों द्वारा सीधे तौर पर किसी एक को लेकर पैरवी करने से परहेज किए जाने की बात भी सामने आ रही है। हर विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा से आधा दर्जन से लेकर दर्जन भर के लगभग प्रबल दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। अब किसे टिकट मिलेगा यह तो सूची आने के बाद ही साफ हो सकेगा पर सभी अपने मुद्दों और जुगत को पूरी तरह सफल मानकर आश्वस्त दिख रहे है। कांग्रेस में भले ही सपा के साथ गठबंधन के कयास को भी साफ तौर पर खारिज नहीं किया जा रहा है, परंतु इस पर नजर रखकर संभावितों  ने खुद की सीट को अपने पाले में लाने के लिए जोर लगाकर रखा है । Newskbn, parti dawedar, bharman, ganesh parikrma, khalilabad, Newskbnयहां दावेदारों की लिस्ट भले ही अन्य का तुलना में छोटी दिख रही है पर राष्ट्रीय और प्रदेश संगठन तक पक्ष रखने के लिए लंबा प्रयास किए जाने का मामला सामने आ रहा है। कांग्रेस से दावेदारी करने वाले लोगों के भी दिल्ली कूच कर दिए जाने की चर्चा सामने आ रही है। टिकट किसको मिलेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन टिकट के लिए जारी यह जंग अब काफी रोचक होती जा रही है।

वाट्सअप पर चलती रहीं अफवाहें

उधर जहां दावेदारों के द्वारा एक अदद टिकट के लिए मशक्‍कत की जा रही है। वहीं समर्थक भी कम नहीं हैं। समर्थक अपने नेता को लेकर अफवाहें फैलाने से भी पीछे नहीं रहे। वाट्सअप पर समर्थकों में एक जंग सी छिड़ी हुई है कि टिकट किसको मिल रहा है। सोशल मिडिया पर तो हर घण्‍टे टिकट बदलने और मिलने की सूचनाएं आ रही है।

-----
लिंक शेयर करें