Breaking News

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रम्‍प बोले – बुरे लोगों की करतूत है लास बेगास का हमला

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लास वेगास में एक कंसर्ट के दौरान गोलीबारी की घटना को आज ‘पूरी तरह बुरे लोगों की करतूत’ करार दिया। हमले में कम से कम 58 लोग मारे गए और 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए। ट्रंप ने लोगों से एकता का आह्वान करते हुए कहा कि त्रासदी और खौफ के क्षणों में अमेरिका ने हमेशा एकजुटता दिखाई है।

यह पूरी तरह बुरे लोगों की करतूत है: ट्रंप
राष्ट्रपति ने देश के नाम अपने संबोधन में कहा, ‘‘बीती रात एक बंदूकधारी ने लास वेगास में संगीत कंसर्ट के दौरान गोलीबारी की। उसने 50 से ज्यादा लोगों की निर्मम हत्या कर दी और सैकड़ों लोगों को घायल कर दिया। यह पूरी तरह बुरे लोगों की करतूत है।’’  ट्रंप ने आदेश जारी किया है कि व्हाइट हाउस और दूसरी संघीय इमारतों पर अमेरिकी ध्वज झुका दिए जाएं।

 

राष्ट्रपति व उप-राष्ट्रपति ने पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी
उन्होंने कहा कि वह कानून प्रवर्तन एजेंसी, सबसे पहले कदम उठाने वालों और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के लिए बुधवार को लास वेगास जाएंगे। ट्रंप को कल प्यूर्तो रिको भी जाना है। इससे पहले, ट्रंप ने ट््वीट के जरिए लास वेगास की भयावह गोलीबारी के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवारों के साथ सहानुभूति जताई। उनकी प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने कहा कि व्हाइट हाउस स्थिति की करीबी निगरानी कर रहा है और स्थिति से निपटने के लिए राज्य तथा स्थानीय अधिकारियों को पूरा समर्थन देने की पेशकश की है। उप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने भी ट््वीट कर पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिवारों के सदस्यों के साथ सहानुभूति जताई।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के लास वेगास में एक संगीत समारोह के दौरान एक व्यक्ति द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम 58 लोगों की मौत हो गई और सैंकडों लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार बंदूकधारी की पहचान 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के तौर पर हुई है। वह स्थानीय निवासी था। वह होटल के अपने कमरे में मारा गया।

-----
लिंक शेयर करें