Breaking News

गणतन्‍त्र दिवस पर आतंकी हमले की आशंका से हाई अलर्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर सूबे में हाई अलर्ट जारी करने के साथ ही नेपाल सीमा पर सघन जांच शुरू कर दी है।  इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने प्रदेश सरकार को आगाह किया है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर आतंकी सूबे में किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते है। पुलिस ने सूबे में हाई अलर्ट जारी किया है। भारत-नेपाल सीमा से सटे सभी जिलों में विशेष अभियान चलाकर आने जाने वालों की सघन जांच की जा रही है।

up, high alart, chunav, aatnki hamla, ripablic day, lucknow, gorakhpurपुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि कि गणतंत्र दिवस तथा सूबे में 11 फरवरी से आठ मार्च तक होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देजनर पुलिस ने सीमा पर चौकसी बढा दी है। नेपाल से सटे सभी चेक पोस्टों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है। गश्त बढ़ा दी गयी है। सीमा पर आने जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। किसी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिये डॉग और बम निरोधक दश्ते तैनात किये गये है।

up, high alart, chunav, aatnki hamla, ripablic day, lucknow, gorakhpurप्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने सभी अधिकारियों से सुरक्षा व्यवस्था के कडे इंतजाम करने के आदेश दिये हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोर कसर न छोड़ी जाय। अराजकतत्व गणतंत्र के अवसर पर किसी प्रकार की गड़बड़ी न करने पाये। प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) हरि ओम शर्मा ने बताया कि लखनऊ तथा अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं। किसी प्रकार के आतंकी हमलों से बचने के लिये ड्रोन कैमरों से सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी की जा रही है। सुरक्षा में किसी प्रकार की कोताही नही बरती जायेगी।

-----
लिंक शेयर करें