Breaking News

नाथनगर राज्‍य स्‍तरीय बालीवाल प्रतियोगिता में पहले दिन बस्‍ती की टीम का दबदबा

– सूर्या के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने किया उदघाटन

– खेल देखने के लिए भारी संख्‍या में मौजूद रहे विभिन्‍न लोग

संतकबीरनगर। अरुण सिंह

राज्‍य स्‍तरीय बालीवाल प्रतियोगिता का फीता काटकर उदघाटन करते हुए सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

राज्‍य स्‍तरीय बालीवाल प्रतियोगिता का उदघाटन गुरुवार को एसआर इण्‍टरनेशनल एकेडमी नाथनगर के प्रांगण में हुआ। इस दौरान सूर्या एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने फीता काटकर प्रतियोगिता का उदघाटन किया। इस दौरान उन्‍होने कहा कि इस तरह के खेल आयोजन से आने वाली पीढ़ियों को कुछ अच्छा सीखने और करने का सुनहरा अवसर मिलता है। यही नहीं क्षेत्र के बच्‍चों में प्रतिस्‍पर्धा की भावना का भी विकास होता है।

उदघाटन मैच के खिलाडि़यों का परिचय प्राप्‍त करते हुए अतिथिगण

विशिष्‍ट अतिथि सदर विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने कहा कि खेल ही ऐसा माध्यम है जिससे आजीवन निरोगी और स्वस्थ रहा जा  सकता है । इसलिए हम सभी लोगों को खेल के प्रति जागरुक होना चाहिए। मुख्‍य अतिथि के रुप में उपस्थित पं सूर्य नारायण चतुर्वेदी ने कहा इस तरह की प्रतियोगिता से बच्‍चों के अन्‍दर प्रतिस्‍पर्धा की भावना का विकास होता है। साथ ही साथ बच्‍चों में यह आगे बढ़कर प्रतिनिधित्‍व करने की उर्जा का विकास होता है। बालीवाल प्रतियोगिता के आयोजक नाथ नगर के पूर्व ब्लाक प्रमुख अजय प्रताप नारायण चतुर्वेदी उर्फ राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि इससे क्षेत्रीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा ।

खेल प्रतियोगिता के दौरान खेलों का प्रदर्शन करते हुए खिलाड़ी

प्रतियोगिता का पहला मैच एसएसबी लखनऊ और स्‍पोर्टस कालेज गोरखपुर की टीम के बीच खेला गया। इसमें एसएसबी लखनऊ की टीम 25 – 21 ,23 – 25, 25- 23 से जीती। दूसरा मैच जाट रेजिमेंट बनाम राकेश चतुर्वेदी डिग्री कॉलेज बस्ती के बीच खेला गया जिसमें बस्ती ने जाट रेजीमेण्‍ट को 22- 25, 29- 27 ,25- 21 से मात दिया । तीसरा मैच रेलवे क्लब बनाम स्पोर्ट्स कॉलेज गोरखपुर के बीच हुआ। जिसमें रेलवे क्लब ने यह मैच 25-20, 18-25, 25- 13 से जीत लिया । चौथा मैच डीएलडब्ल्यू वाराणसी और राकेश चतुर्वेदी डिग्री कॉलेज बस्ती के बीच खेला गया। जिसमें बस्ती की टीम ने डीएलडब्‍ल्‍यू  को 25- 21, 25- 17 से हरा दिया। पांचवा मैच रेलवे क्लब गोरखपुर और एसएसबी  लखनऊ के बीच खेला गया। जिसमें जिसमें रहे रेलवे क्लब 22- 25, 21- 19, 28- 26  से ये मैच जीत लिया। छठा मैच जाट रेजीमेंट फतेहगढ़ और डीएलडब्लू वाराणसी के बीच खेला गया।

इस राज्य स्तरीय बालीवाल प्रतियोगिता में कमेंट्री हरिश्चंद्र यादव , ने किया इस दौरान मैच के संरक्षक चंद्रबली यादव मनोज पांडेय, वेद प्रकाश पांडेय, ब्रह्मा शंकर भारती , अमरनाथ उपाध्याय,  थानाध्यक्ष ईश्वर चंद्र प्रधान, उप निरीक्षक राजकुमार पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।

दर्शकों की उमड़ी भारी भीड़

इस मैच को देखने के लिए भारी संख्‍या में जिले के विभिन्‍न भागों से लोग पहुंचे थे। उन सभी लोगों ने मैच का पूरा लुत्‍फ उठाया। आए हुए सभी दर्शकों के लिए भी जलपान आदि की व्‍यवस्‍था प्रचुर मात्रा में थी। आवाभगत से खिलाड़ी भी खुश दिखे।

समापन व पुरस्‍कार वितरण आज

गणतन्‍त्र दिवस के ध्‍वजारोहण के पश्‍चात एकेडमी परिसर में प्रतियोगिता के विभिन्‍न मैच के साथ ही साथ फाइनल मैच भी खेला जाएगा। इस दौरान विजेता प्रतिभागियों को पुरस्‍कार वितरण भी किया जाएगा। विजेता टीम को 51 हजार रुपए का नकद ईनाम दिया जाएगा।

 

खिलाडि़यों का परिचय प्राप्‍त करते हुए डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

 

 

-----
लिंक शेयर करें