Breaking News

सूर्या इण्‍टरनेशनल के 4 दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा समारोह का रंगारंग उदघाटन

उदघाटन के अवसर पर मंचासीन अतिथिगण तथा प्रबन्‍ध तन्‍त्र के लोग

– प्रतियोगिता के पहले दिन पदकों के लिए जूझते रहे प्रतिभागी

– भारी संख्‍या में प्रतिभागियों ने किया खेलों में प्रतिभाग

संतकबीरनगर। केबीएन न्‍यूज

मशाल दौड़ के साथ प्रतियोगिता का हुआ उदघाटन

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल के पांचवे वार्षिक क्रीड़ा समारोह का रंगारंग शुभारम्‍भ बुधवार को हुआ। प्रतियोगिता के पहले दिन पदकों के लिए प्रतिभागी छात्र छात्राएं जूझते रहे। आलम यह था कि विभिन्‍न प्रतियोगिताओं के लिए भारी संख्‍या में पदकों के लिए छात्र- छात्राओं में होड़ सी मची रही।

इस 4 दिवसीय खेल प्रतियोगिता की शुरुआत एसपी हीरालाल ने दीप प्रज्‍वलित करके तथा मां सरस्‍वती के चित्र पर माल्‍यार्पण करके किया। इसके बाद पूर्व चैम्पियन के हाथों मशाल दौड़ कराई गई। तत्‍पश्‍चात खेल प्रतियोगिता समारोह का मार्च पास्‍ट किया गया। मार्च पास्‍ट की सलामी एसपी हीरालाल ने ली। एसपी के सामने ही 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस आयोजन के दौरान विजयी प्रतिभागियों को एसपी ने उत्‍साहित किया।

विजेता प्रतिभागियों को उत्‍साहित करते हुए एसपी हीरालाल व डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

कार्यक्रम में 100 मीटर दौड़ दो सौ मीटर दौड़, रस्‍साकसी, कबड़डी, 400 मीटर दौड़, स्‍लो साइकिल रेस, बैडमिंटन, शतरंज, खोखो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  इस अवसर पर बच्चों ने अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की शुरूआत बच्चों ने रंगारंग प्र‍स्‍तुतियों के साथ की। इस दौरान भारी संख्‍या में छात्र- छात्राओं ने प्रतियोगिता में उत्‍साह से प्रतिभाग किया। एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कहा कि स्‍वस्‍थ शरीर में ही स्‍वस्‍थ दिमाग रहता है। खेल जीवन में न केवल स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक हैं बल्कि सामाजिकता और सामूहिकता की भावना को विकसति करने का भी माध्यम है। इस दौरान प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि खेल शिक्षण का एक महत्वपूर्ण भाग तो है ही साथ ही साथ बच्चों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी भी है। उन्होंने विजेता खिलाडिय़ों के उज्ज्वल भविष्य एवं आगे चलकर खेलों में देश का नाम रोशन करने की भी कामना की । इस दौरान उन्‍होने यह भी कहा कि सूर्या इंटरनेशनल स्कूल हमेशा बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए प्रयासरत है हम ना सिर्फ पढ़ाई बल्कि इसके अलावा खेलकूद तथा अन्य सकारात्मक कार्यों में भी छात्रों की रुचि जगाते हैं। इस अवसर पर स्‍कूल के  संरक्षक पं सूर्य नारायण चतुर्वेदी, पूर्व ब्‍लाक प्रमुख राकेश चतुर्वेदी, प्रधानाचार्य श्रीमती सुप्रिया बनर्जी, उप‍प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव, शुभी देवी महिला महाविदयालय के प्राचार्य चिन्‍तामणि उपाध्‍याय, आलोक श्रीवासतव, पीटीआई पवन सिंह के साथ ही साथ अन्‍य शिक्षक और शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

छोटे बच्‍चों की विभिन्‍न प्रतियोगिताओं में दिखा उत्‍साह

मेंढक दौड़ में भाग लेते हुए छोटे बच्‍च्‍ेा

इस दौरान एकेडमी के छोटे बच्‍चों के लिए भी विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन एकेडमी परिसर में किया गया। छोटे बच्‍चों ने 50 मीटर रेस, मेढक कूद, साइकिल दौड़़ के साथ ही साथ अन्‍य प्रतियोगिताओं में काफी रुचि दिखाई।

प्रबन्‍ध तन्‍त्र रहा पूरी तरह से उत्‍साहित

प्रतियोगिता के पहले दिन प्रबन्‍ध तन्‍त्र पूरी तरह से उत्‍साहित रहा। आलम यह रहा कि निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी, प्रधानाचार्य श्रीमती सुप्रिया बनर्जी के साथ ही साथ अन्‍य शिक्षक व शिक्षिकाएं मौके पर जाकर सभी का उत्‍साहवर्धन करते रहे।

विजयी प्रतिभागियों का उत्‍साहवर्धन करती हुई प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी

-----
लिंक शेयर करें