Breaking News

संतकबीरनगर के कृष्‍णा पैलेस में 111 कन्‍याओं का धूमधाम से हुआ सामूहिक विवाह

–   भारी संख्‍या में उपस्थित रहे पूरे जनपद के विभिन्‍न स्थानों से आए लोग हुए विवाह में शामिल

–   जिले के तीनों विधायकों के साथ ही एमएलसी व जिला पंचायत अध्‍यक्ष भी रहे उपस्थित

संतकबीरनगर। अरुण सिंह

कृष्‍णा पैलेस में सामूहिक विवाह के दौरान मंच पर उपस्थित दूल्‍हा व दूल्‍हन

जनपद में 110 कन्‍याओं का सामूहिक विवाह पूरे पारम्‍परिक रीति रिवाज व विभिन्‍न संस्‍कारों के साथ सम्‍पन्‍न हुआ। इस अवसर पर जिले के उच्‍चाधिकारियों के साथ ही साथ जनपद के तीनों विधायक, एमएलसी बस्‍ती मण्‍डल सन्‍तोष कुमार यादव उर्फ सनी यादव, जिला पंचायत अध्‍यक्ष श्रीमती नीना देवी तथा अन्‍य गणमान्‍य लोग उपस्थित रहे।

पतियों को माला पहनाते हुए युवतियां

जिला प्रशासन के तत्‍वावधान में मंगलवार को पूर्वांचल के सबसे बड़े पार्टी हाल कृष्‍णा पैलेस में मुख्‍यमन्‍त्री की महत्‍वाकांक्षी योजना मुख्‍यमन्‍त्री सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 100 जोड़ों का विवाह पारम्‍परिक हिन्‍दू रीति रिवाज के साथ हुआ। वहीं दूसरी तरफ 10 मुस्लिम जोड़ों का निकाह कुशल मौलवियों की उपस्थिति में सम्‍पन्‍न हुआ।

सामूहिक विवाह के दौरान कृष्‍णा पैलेस के हाल में बैठे हुए डीएम एसपी तथा तीनों विधायक त‍था अन्‍य अतिथिगण

सर्वप्रथम एसडीएम खलीलाबाद, एसडीएम मेंहदावल, सीओ खलीलाबाद सदर, कृष्‍णा पैलेस के मालिक बृजभूषण पाण्‍डेय, मनमोहन पाण्‍डेय के नेतृत्‍व में बारात निकाली गई। इसमें कुल 100 दूल्‍हे व उनके परिजन एचआर इण्‍टर कालेज के स्‍काउट ओर एनसीसी के बैण्‍ड की धुन पर नाचते गाते हुए सूर्यनारायण भगवती प्रसाद इण्‍टर कालेज से निकले और नहर रोड से होते हुए खलीलाबाद मार्ग पर स्थित कृष्‍णा पैलेस के प्रांगण में पहुंचे। वहां पर बारातियों का स्‍वागत सीडीओ हाकिम सिंह के साथ ही जिला अर्थ व संख्‍या अधिकारी एन के सिंह, युवा कल्याण अधिकारी विनय चतुर्वेदी के साथ ही साथ अन्‍य अधिकारियों ने बारात का स्‍वागत किया।

सामूहिक विवाह के दौरान वरमाला पहनाते हुए युवतियां

विवाह की खुशी देखते ही बन रही थी।

बारात का द्वाराचार डीएम मार्कण्‍डेय शाही तथा एसपी हेमराज मीना ने किया। इसके बाद सभी दूल्‍हों को कृष्‍णा पैलेस के मुख्‍य हाल में पहुंचाया गया। वहां पर दूल्‍हा व दुल्‍हन को एक साथ बैठाया गया और 10- 10 की संख्‍या में दूल्‍हा व दुल्‍हन ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। सभी दुल्‍हे व दुल्‍हनों का जयमाल कराने के बाद कृष्‍णा पैलेस के सामने स्थित 101 बेदियों पर बैठाया गया। जहां पहले से ही बेदियों पर क्रमा‍नुसार वर और कन्‍या के परिजन मौजूद थे। वहां पर पारम्‍परिक रीति रिवाज के साथ गायत्री परिवार के लोगों ने वैदिक मन्‍त्रों के साथ विवाह सम्‍पन्‍न कराया। इस दौरान जिला प्रशासन की तरफ से लजीज भोजन की व्‍यवस्‍था की गई थी। जहां सभी लोगों ने भोजन का आनन्‍द लिया।  इस दौरान धनघटा की तहसीलदार वन्‍दना पाण्‍डेय ने गीत भी गाए। इस दौरान विधायक खलीलाबाद दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे, विधायक धनघटा श्रीराम चौहान, विधायक मेंहदावल राकेश सिंह बघेल, सांसद प्रतिनिधि महेन्‍द्र दूबे, जिला पंचायत अध्‍यक्ष श्रीमती नीना के साथ ही उनके प्रतिनिधि अरुण कुमार, नगर पालिका परिषद खलीलाबाद के अध्‍यक्ष श्‍यामसुन्‍दर वर्मा, भाजपा नगर अध्‍यक्ष पीयूष सिंह, कांग्रेस नेता रोहित पाण्‍डेय, फैयाज खान, रामकुमार सिंह, अमित जैन, श्रवण अग्रहरि, स‍तविन्‍दर पाल जज्‍जी, सैंकी सिंह राजपाल, सरदार शानू सिंह, डॉ केसी पाण्डेय , दिनेश बहादुर सिंह, डॉ अशरफ अली के साथ ही साथ क्षेत्र के विभिन्‍न गावों के प्रधानों के साथ ही साथ अन्‍य गणमान्‍य लोग उपस्थित रहे।

बारात के साथ आते हुए नगर विधायक जय चौबे तथा अन्‍य लोग

 

-----
लिंक शेयर करें