Breaking News

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के 285 छात्र छात्राओं के मिले टैब, खिले चेहरे

  • सूर्या एकेडमी के छठवें टैब वितरण समारोह में मुख्‍य अतिथि रहे एसपी शैलेश कुमार पाण्‍डेय
  • बच्‍चों ने पेश किए विविध सांस्‍कृतिक कार्यक्रम, लोगों का मन मोहा कार्यक्रमों ने, दिखा उत्‍साह

संतकबीरनगर। अरुण सिंह

सीबीएसई माध्‍यम से शिक्षा देने वाले जिला मुख्‍यालय के सबसे बड़े कालेज सूर्या इण्टरनेशनल सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल के प्रांगण में छठवें टैब वितरण समारोह का भव्य आयोजन किया गया। विद्यालय में प्रवेश लिए हुए कक्षा 11 वीं के कुल 285 छात्र-छात्राओं में टैब वितरण हुआ। एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी का शिक्षण के क्षेत्र में नित नवीनतम प्रयोग की श्रृंखला में यह कार्यक्रम पिछले 6 वर्षों से आयोजित किया ज रहा है।

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल में टैब वितरण कार्यक्रम

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर शैलेश कुमार पाण्डेय एवं विशिष्‍ट अतिथि प्रो ओ. पी. पाण्‍डेय दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय गोरखपुर ने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन करके किया। इसके पश्‍चात मुख्य अतिथि का स्वागत व माल्यार्पण विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी द्वारा बैज लगाकर किया गया। इसी क्रम में सूर्या परिवार के मुखिया पं. सूर्य नारायण चतुर्वेदी एवं एस आर इण्‍टरनेशनल एकेडमी के प्रबन्ध निदेशक राकेश चतुर्वेदी का स्वागत व मार्ल्यापण विद्यालय के वरिष्‍ठ  शिक्षक अजय शुक्‍ला व प्रशान्‍त पाण्डेय ने शाल बुके व बैज लगाकर किया। स्वागत के इस क्रम में विद्यालय के निदेशक डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी का स्वागत व माल्यार्पण विद्यालय के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव एवं विद्यालय की प्रबन्ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी का स्वागत व माल्यार्पण विद्यालय की शिक्षिका नाजिया खातून के द्वारा किया गया।

उपस्थित छात्र छात्राओं व अतिथियों को सम्‍बोधित करते हुए एसपी शैलेश कुमार पाण्‍डेय

कार्यक्रम में अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि इस स्कूल में टैब वितरण का कार्यक्रम विगत पॉच वर्षो से चला आ रहा है, और मैं बीते वर्ष 2016 में इस कार्यक्रम का साक्षी रहा हूं।  विज्ञान और प्रौघोगिकी आधुनिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और इसने मानव सभ्यता को गहराई मे जाकर प्रभावित किया है। आधुनिक जीवन में तकनीकी उन्नति ने पूरे संसार में संचार क्रान्ति ला दिया है। इस आधुनिक दुनिया में अच्छी शिक्षा प्राप्त करने और अच्छी तरह से विकसित होने के लिए विज्ञान और तकनीकी क्षेत्र में किताबी ज्ञान से बात नही बनती बल्कि शिक्षा एवं तकनीकी का सह संयोजन आवश्‍यक है। सूर्या परिवार के मुखिया पं. सूर्य नारायण चतुर्वेदी ने आशीर्वचन देते हुए कहा कि इस विद्यालय के विद्यार्थी में न केवल जनपद बल्कि राष्‍ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरायेंगें।

उपस्थित छात्र छात्राओं को सम्‍बोधित करते हुए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

विद्यालय के निदेशक डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी ने टैब की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विद्यार्थी बहुत से क्षेत्रो में विज्ञान और तकनीकी का प्रयोग करते हुए अपनी जीवन शैली को ऊंचा आयाम दे सकते है। इस आधुनिक युग मे वि़द्यार्थी उच्च तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने जैसी सुविधाओं से वंचित ना हो इस उद्देश्‍य से सूर्या परिवार सदैव तत्पर रहता है। साथ ही साथ विद्यालय की प्रबन्ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि हर चीज के दो पहलू होते है और यह हमारे ऊपर निर्भर करता है कि हम उसका सार्थक या निरर्थक प्रयोग करे। टैबलेट का सार्थक प्रयोग करके विद्यार्थी ज्ञानार्जन कर सकते हैं। इसी क्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव ने बताया की यह कार्यक्रम विगत पिछले पॉच वर्षों से चला आ रहा है तथा विद्यार्थियों के भविश्य को सुन्दर बनाने के लिए यह संकल्प जारी रहेगा। साथ में उन्होने यह भी बताया कि विद्यालय प्रबन्धन ने यह भी घोषणा की है कि बोर्ड परीक्षा मे 95 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले समस्त विद्यार्थियों को निशुल्क लैपटॉप भी वितरित किया जायेगा। मंच का सफल संचालन एवं आये हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के उपप्रधानाचार्य शरद त्रिपाठी ने किया।

छात्र छात्राओं को टैब वितरित करते हुए अतिथिगण

इस अवसर पर एस आर इण्‍टरनेशनल एकेडमी के प्रबन्ध निदेशक राकेश चतुर्वेदी ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया एवं विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा की। इस अवसर पर चिन्तामणि उपाध्याय, चन्‍द्र प्रकश श्रीवास्तव समेत अन्‍य लोगों की गरिमामयी उपस्थिति रही । कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के वरिष्‍ठ शिक्षक अजय शुक्‍ला, अशोक चौबे, अवधेश चतुर्वेदी, संजीत राव, प्रशान्‍त  पाण्डेय, आशुतोष पाण्डेय, बलराम यादव, कैलाश , नाजिया खातूनराघवेन्द्र प्रताप सिंह, अजय शर्मा, राहुल श्रीवास्तव इत्यादि लोगों का विशेष सहयोग रहा।

टैब वितरण के बाद एक ग्रुप की छात्राएं अतिथियों के साथ

 

-----
लिंक शेयर करें