Breaking News

भाजपा की सूची में इन स्‍टार प्रचारकों को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी सांसद वरूण गांधी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विनय कटियार के नाम नहीं हैBjp, star, upchunav, gorakhpur, newskbn, lucknow, santkabirnagar, aaditynath, mahanth, yogi। पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी आदि के भी नाम नहीं हैं।

इस सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा सांसद योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, संजीव बालियान और कलराज मिश्र के नाम शामिल हैं। वरूण गांधी की मां मेनका गांधी भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का नाम भी सूची में शामिल नहीं है।

एेसा माना जाता है कि वरूण गांधी के पार्टी नेतृत्व के साथ अच्छे संबंध नहीं हैं वहीं कटियार लंबे समय से राज्य की राजनीति में हाशिए पर हैं। कटियार राम मंदिर आंदोलन के दौरान एक प्रमुख नेता थे। स्टार प्रचारकों में केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली, वेंकैया नायडू, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, मुख्तार अब्बास नकवी, पीयूष गोयल, महेश शर्मा आदि शामिल हैं।

इसके अलावा भाजपा की सहयोगी पार्टी लोजपा के अध्यक्ष राम विलास पासवान, हेमामालिनी और वी के सिंह भी स्टार प्रचारकों की सूची में हैं। सूची में साध्वी निरंजन ज्योति, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के नाम भी शामिल हैं। बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य भी प्रमुख प्रचारकों में हैं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का पहला चरण 11 फरवरी को और दूसरा चरण 15 फरवरी को है।

देखें स्‍टार प्रचारकों की सूची……..Bjp, star, upchunav, gorakhpur, newskbn, lucknow, santkabirnagar, aaditynath, mahanth, yogi

-----
लिंक शेयर करें