Breaking News

यातायात नियमों में जुर्माना बढ़ाने को सूर्या के छात्रों ने ठहराया सही

–    वाद विवाद प्रतियोगिताओं से बढ़ती है विद्यार्थियों की तर्कशक्ति – सविता चतुर्वेदी

–    यातायात के नियमों के लिए अत्‍यधिक जुर्माना सही या गलत पर हुआ वाद विवाद

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी की प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि वाद विवाद प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों में तर्कशक्ति का विकास होता है। उन्‍हें एक ही सिक्‍के के दो पहलुओं के बारे में पता चलता है। वे सामाजिक ताने बाने के बीच खुद को बेहतर तरीके से खुद को कैसे स्‍थापित करेंगे इस बात की शक्ति मिलती है।

सूर्या, इण्‍टरनेशनल, एकेडमी, खलीलाबाद, संतकबीरनगर, khalilabad, santkabirnagar, surya international, academy, GPS

विजेता ब्‍लू हाउस की टीम को पुरस्‍कृत करती हुई प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी

उक्‍त बातें उन्‍होने सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के प्रांगण में सीनियर वर्ग में 9 वीं से 12 वीं कक्षा के छात्र छात्राओं के बीच आयोजित वाद विवाद प्रतियोगिता के दौरान उपस्थित छात्र छात्राओं को सम्‍बोधित करते हुए कहीं। निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी के निर्देशन में आयोजित इस प्रतियोगिता के दौरान छात्रों के एक गुट ने यातायात नियमों में जुर्माना बढ़ाने की वकालत करते हुए कहा कि अभी तक लोगों के पास ड्राइविंग लाइसेन्‍स नहीं है, वे बिना लाइसेन्‍स के वाहनों को चला रहे हैं और दुर्घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उन्‍हें यातायात के नियम मालूम हैं लेकिन वे उनका दुरुपयोग करने में अपनी शान समझते हैं। जब उन्‍हें अधिक अर्थदण्‍ड देना पड़ेगा तो ऐसे लोगों को सारी हेकड़ी भूल जाएगी। यहां पर यातायात नियमों का पालन न करने वाले लोग महानगरों में जाते हैं तो उन्‍हें सारे यातायात के नियम याद आ जाते हैं। लेकिन अपने घर में उन्‍हें ये नियम भूल जाते हैं। यातायात नियमों मे जुर्माना बढ़ाने का विरोध करते हुए दूसरे पक्ष ने कहा कि इससे लोगों के उपर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा मिल रहा है। पहले सरकार अपनी सड़कों को ठीक करे तब लोगों के उपर जुर्माना लगाने की बात करे। निर्णायक मण्‍डल में डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, सविता चतुर्वेदी तथा प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव ने प्रतिभागियों के द्वारा लिये गए समय, वाक कौशल, बाडी लैंग्‍वेज, विचार और प्रदर्शन की एक एक स्थिति को देखते हुए अंक प्रदान किए। इस दौरान यूनियन बैंक खलीलाबाद के शाखा प्रबन्‍धक सत्‍यपाल सिंह व सुभाष शुक्‍ला ने उपस्थित होकर प्रतिभागिेयों को पुरस्‍कृ‍त किया। संचालन शिक्षक प्रशान्‍त पाण्‍डेय व शिक्षिका महिमा पाण्‍डेय ने किया। इस दौरान विद्यालय के वरिष्‍ठ शिक्षक अशोक चौबे, पवन मिश्रा, संजय जायसवाल, हरिकृष्‍णा, नितेश द्विवेदी, बलराम उपाध्‍याय, तपस्‍या रानी सिंह, खुर्शीद फातिमा, अर्चना त्रिपाठी, बलिराम यादव समेत अ‍न्‍य लोग उपस्थित रहे।

प्रतियोगिता के दौरान उपस्थित निर्णायक मण्‍डल के सदस्‍यगण

सीनियर वर्ग में ब्‍लू हाउस ने मारी बाजी

सीनियर वर्ग के छात्रों के लिए यातायात नियमों के लिए जुर्माना सही या गलत विषय पर हुई इस प्रतियोगिता में ब्‍लू हाउस ने पहला स्‍थान प्राप्‍त किया, वहीं यलो हाउस के प्रतिभागियों को दूसरा स्‍थान मिला, रेड हाउस को इस प्रतियोगिता में तीसरा स्‍थान मिला तो ग्रीन हाउस को चौथा स्‍थान प्राप्‍त हुआ।

सूर्या, इण्‍टरनेशनल, एकेडमी, खलीलाबाद, संतकबीरनगर, khalilabad, santkabirnagar, surya international, academy, GPS

वाद विवाद प्रतियोगिता के दौरान अपना पक्ष रखती हुई ब्‍लू हाउस की प्रतिभागी

-----