Breaking News

स्‍वच्‍छ भारत बनाने के लिए सूर्या एकेडमी के बच्‍चों ने निकाली रैली

  • रैली के दौरान लगाए स्‍वच्‍छ व स्‍वस्‍थ भारत बनाने के नारे, किया जागरुक
  • महात्‍मा गांधी ने दिलाई थी भारत को छुआछूत से मुक्ति – डॉ उदय चतुर्वेदी

संतकबीरनगर। 2 अक्‍टूबर 2019

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल के बच्‍चों ने गांधी जयन्‍ती के अवसर पर स्‍वच्‍छ भारत बनाने के संकल्‍प के साथ स्‍वच्‍छता रैली निकाली तथा स्‍वच्‍छ व स्‍वस्‍थ भारत बनाने का नारा लगाया। बच्‍चों ने लोगों को स्‍वच्‍छता के प्रति जागरुक भी किया।

स्‍वच्‍छता रैली को झण्‍डी दिखाते हुए अतिथिगण

गांधी व शास्‍त्री जयन्‍ती के अवसर पर पहले एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक सविता चतुर्वेदी व प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव ने हरी झण्‍डी दिखाकर बच्‍चों की रैली को रवाना किया। बच्‍चे नगर के विभिन्‍न भागों से घूमकर हाथों स्‍वच्‍छता की तख्तियां लिए हुए लोगों को स्‍वच्‍छता का संदेश देते रहे। एकेडमी परिसर में रैली पहुंचने के बाद सदर विधायक जय चौबे ने ध्‍वजारोहण किया। महात्‍मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्‍यार्पण किया। सदर विधायक जय चौबे ने कहा कि महात्‍मा गांधी ने अपने अहिंसा के हथियार से देश को आजाद कराया था।

स्‍वच्‍छता रैली में भाग लेते हुए बच्‍चे

इस दौरान निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि महात्‍मा गांधी के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। उन्‍होने छूआछूत जैसी सामाजिक बीमारी से लोगों को मुक्ति दिलाने का काम किया। एकेडमी की प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने अपने सम्बोधन मे कहा कि जो परिवर्तन आप दुनिया में देखना चाहते है, वह सबसे पहले अपने आप में लागू करें। स्वच्छता से ना केवल तन साफ रहता है बल्कि हमारा मन भी साफ रहता है और वही पर ईश्वर का भी निवास होता है इसलिए हमे स्वच्छता को अपनाना चाहिए प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव ने कहा कि आज हम लोगों ने जो शपथ ली है उसे अपने जीवन में उतारने की जरुरत है। इस दौरान एकेडमी के वरिष्‍ठ शिक्षक अशोक चौबे , नितेश द्विवेदी, प्रशान्त पाण्डेय, घनश्याम त्रिपाठी, बृजेश गुप्ता, अष्टभुजा त्रिपाठी, अनिल मिश्रा, दुर्गेश गोस्वामी, बबिता त्रिपाठी, गरिमा उपाध्याय, रिया जायसवाल, रिचा उपाध्याय एवं अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

गांधी जयन्‍ती पर ध्‍वजारोहण व माल्‍यार्पण करते हुए सदर विधायक जय चौबे तथा अन्‍य अतिथिगण

-----
लिंक शेयर करें