Breaking News

सपा के स्‍टार प्रचार की सूची से शिवपाल का नाम हुआ गायब

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की नयी भूमिका में आए मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के स्टार प्रचारकों की सूची से चाचा शिवपाल यादव का नाम गायब है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने चालीस (40) स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी है जिसमें शिवपाल का नाम नहीं है। हाल ही में चाचा-भतीजे की जंग और पार्टी में मची अंतर्कलह सुर्खियों में थी।

राम गोपाल ने चुनाव आयोग को सौंपी लिस्ट
सपा राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने दिल्ली में चुनाव आयोग को सूची सौंपी। सूची में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, अखिलेश और 38 अन्य नेताआें के नाम हैं। रविवार को अखिलेश ने सपा का चुनावी घोषणापत्र जारी किया था। उस संवाददाता सम्मेलन में भी शिवपाल मौजूद नहीं थे। मुलायम भी अनुपस्थित रहे हालांकि संवाददाता सम्मेलन खत्म होने के बाद वह सपा मुख्यालय पहुंचे और देर की वजह यातायात बाधित होना बतायी।

स्टार प्रचारकों में ये शामिल
सपा के स्टार प्रचारकों में किरनमय नंदा, आजम खां, रामगोपाल, नरेश अग्रवाल, जया बच्चन और राजेन्द्र चौधरी के नाम हैं। सपा युवजन सभा, मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष तथा महाराष्ट्र से सपा नेता अबू असीम आजमी भी सूची में हैं।

जसवंतनगर सीट से प्रत्याशी हैं शिवपाल 
सपा ने शिवपाल को इटावा जिले की जसवंतनगर सीट से प्रत्याशी बनाया है। पिता और पुत्र के खेमों के बीच जंग में चुनाव आयोग ने 43 वर्षीय अखिलेश के पक्ष में फैसला सुनाते हुए सपा का नाम और चुनाव निशान ‘साइकिल’ अखिलेश खेमे को दे दिया। विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश के लिए यह उत्साहवर्धक खबर थी। उन्होंने संगठन के स्तर पर तमाम फेरबदल किये। उन लोगों को वापस लिया, जिन्हें शिवपाल ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

यह है समाजवादी पार्टी के स्‍टार प्रचारकों की सूची………

Spa, star pracharak, santkabirnagar, khalilabad, mahuli, mehdawal, bakhira, gorakhpur, lucknow, dhanghta, kushinagar, newskbn, newskbn.in,
                

-----
लिंक शेयर करें