Breaking News

भाजपा ने घोषित की 67 उम्‍मीदवारों की तीसरी सूची

नई दिल्ली: भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज अपनी तीसरी सूची जारी की जिसमें पूर्व बसपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 67 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। मौर्य हाल ही में बसपा से भाजपा में शामिल हुए हैं।

370 उम्मीदवारों में एक भी मुस्लिम प्रत्याशी नहीं
इस सूची के साथ ही भाजपा अब तक 370 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। इसमें एक भी मुस्लिम प्रत्याशी नहीं हैं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 403 सीटों के लिए सात चरण में चुनाव होंगे। पहले चरण का चुनाव 11 फरवरी को है।

राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने जारी की उम्मीदवारों की सूची
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा कि शेष 30 सीटों के लिए पार्टी अपने सहयोगियों अपना दल, भारतीय समाज पार्टी के साथ बातचीत कर रही है। भाजपा ने मौर्य के अलावा आर के चौधरी और दारा सिंह चौहान को भी टिकट दिया है। दोनों बसपा से भाजपा में शामिल हुए हैं।

पडरौना से मिला स्वामी प्रसाद मौर्य को टिकट
स्वामी प्रसाद मौर्य पडरौना सीट से मैदान में उतरेंगे वहीं आर.के. चौधरी और दारा सिंह चौहान क्रमश: मोहनलागंज और मधुबन सीटों से उम्मीदवार होंगे। इन तीनों नेताओं को अपनी जातियों का प्रभावशाली चेहरा माना जाता है। भाजपा ने अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही को पथरदेवा सीट से उम्मीदवार बनाया है।

Bjp third list , santkabirnagar, khalilabad, mahuli, mehdawal, bakhira, gorakhpur, lucknow, dhanghta, kushinagar, newskbn, newskbn.in,

-----
लिंक शेयर करें