Breaking News

कर्मभूमि के लोगों के बीच डॉ उदय व राकेश चतुर्वेदी ने बांटे कम्‍बल ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

  • सैकड़ों बुजुर्ग महिलाओं व पुरुषों ने कम्‍बल वितरित कर दिया शुभाशीष
  • पीडि़त मानवता की सेवा के लिए हर व्‍यक्ति आए आगे – डॉ उदय चतुर्वेदी

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

पूर्वांचल में शिक्षा की लौ को निरन्‍तर प्रज्‍वलित करने वाले भ्राताद्वय डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी व राकेश चतुर्वेदी ने अपनी कर्मभूमि हरिहरपुर डुमरी के लोगों के बीच जाकर कम्‍बल वितरित किए। इस दौरान सैकड़ो बुजुर्ग महिलाओं व पुरुषों ने कम्‍बल दिया तथा भ्राताद्वय को शुभाशीष दिया।

कम्‍बल वितरित करते हुए डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी व राकेश चतुर्वेदी

पं अम्बिका प्रताप नारायण पीजी कालेज में आयोजित कम्‍बल वितरण समारोह को सम्‍बोधित करते हुए सूर्या इण्टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि मानवता की सेवा के लिए हमेशा प्रयत्‍नशील रहना चाहिए। समाज ने हमे कुछ दिया है तो हमे भी समाज को कुछ न कुछ देना ही चाहिए। हम समाज की बदौलत ही हैं। पीडि़त मानवता की सेवा के लिए हर व्‍यक्ति को आगे आना चाहिए। इस अवसर पर बालीवाल संघ के पूर्व अध्‍यक्ष तथा एसआर इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि समाज की सेवा हमें निरन्‍तर करते रहना चाहिए। क्‍योंकि समाज ने ही हमें इस योग्‍य बनाया है। समाज की इससे बड़ी सेवा और कोई नहीं हो सकती है। अगर हम सक्षम हैं तो किसी न किसी रुप में समाज की सेवा करते रहें। रतन चतुर्वेदी ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने हरिहरपुर को कर्मभूमि बनाया तो यहां के लोगों की सेवा करना हमारा कर्तव्‍य है। इस अवसर पर ब्‍लाक प्रमुख सेमरियांवा मुमताज अहमद, पूर्व जिला पंचायत सदस्‍य मुमताज खान, डॉ डीएन पाण्‍डेय, रवीन्‍द्र यादव, बलराम यादव,  भोला, वीरेन्‍द्र यादव, शाहिद खान, गोलू वर्मा के साथ ही साथ अन्‍य लोग मौजूद रहे।

लोगों की भीड़ बढ़ने के बाद फिर लाया गया कम्‍बल

एपीएन पीजी कालेज में आयोजित कम्‍बल वितरण समारोह के दौरान कम्‍बल वितरण के दौरान लोगों की काफी भीड़ लग गई थी। जिन्‍हें बुलाया गया था उससे अधिक लोग आ गए थे। लेकिन उदार हृदय डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने सभी को कम्‍बल दिया और 100 से अधिक लोग ऐसे बच गए जिनको कम्‍बल नहीं मिला था। इसके बाद उन्‍होने तुरन्‍त गाड़ी गोरखपुर भेजा और वहां से कम्‍बल मंगवाकर लोगों को शाम को फिर वितरित कराया।

कम्‍बल वितरण की अन्‍य तस्‍वीरें……

-----
लिंक शेयर करें