Breaking News

मैक्सिको के राष्‍ट्रपति से बोले ट्रम्‍प, तो रद्द कर दें अपनी अमेरिका यात्रा

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज मैक्सिको के राष्ट्रपति से कहा कि अगर उनका देश दोनों देशों की सीमा पर विशाल दीवार के निर्माण के लिए पैसे देना नहीं चाहता तो वह वाशिंगटन की अपनी यात्रा रद्द कर दें।

Newskbn, trump, america, president, new delhi, india, lucknow, islamic rastrट्रंप अवैध अप्रवासियों को अमेरिका में घुसने से रोकने के लिए यह दीवार बनाना चाहते हैं।  मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिके पायना नीटो ट्रंप से मिलने के लिए अमेरिका की यात्रा करने वाले हैं। इससे पहले पायना नीटो ने सीमा पर दीवार के निर्माण के अमेरिका के फैसले की निंदा करते हुए दोहराया था कि मैक्सिको दीवार के निर्माण के लिए पैसे नहीं देगा। जबकि ट्रंप एेसा कह रहे थे कि वह सुनिश्चित करेंगे कि मैक्सिको इसके लिए पैसे दे।

ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘अगर मैक्सिको इस बेहद जरुरी दीवार के निर्माण के लिए पैसे नहीं देना चाहता तो अच्छा होगा कि आगामी बैठक रद्द कर दी जाए।’’ मैक्सिको के राष्ट्रपति निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 31 जनवरी को वाशिंगटन की यात्रा करने वाले हैं।  पायना नीटो ने ट्विटर पर डाले गए एक वीडियो संदेश में कहा था, ‘‘मैक्सिको दीवारों में विश्वास नहीं करता। मैंने बार- बार कहा है कि मैक्सिको किसी भी दीवार के लिए पैसे नहीं देगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं दीवार के निर्माण के अमेरिका के फैसले पर अफसोस जताता हूं और उसे खारिज करता हूं।’’ पायना नीटो ने कहा कि वह ट्रंप प्रशासन से मिलने के लिए कल वाशिंगटन पहुंचे अपने शीर्ष अधिकारियों की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार करेंगे और इस रिपोर्ट एवं देश के सांसदों के साथ पूर्व में की गयी बैठकों को ध्यान में रखकर अगला कदम उठाएंगे।

-----
लिंक शेयर करें