Breaking News

खलीलाबाद विधायक जय चौबे ने किया राज्‍यस्‍तरीय बालीवाल प्रतियोगिता का उदघाटन ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

  • प्रदेश के विभिन्‍न जिलों की टीमें ले रही हैं प्रति‍योगिता में हिस्‍सा
  • सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी में हुआ आयोजन

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी में राष्‍ट्रीय बालीवाल प्रतियोगिता का उदघाटन करते हुए दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे , राकेश चतुर्वेदी व डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

पूर्वांचल में शिक्षा को नई ऊंचाइयां  प्रदान करने वाले स्‍वं पं सूर्यनारायण चतुर्वेदी की स्‍मृति में सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी में आयोजित दो दिवसीय राज्‍यस्‍तरीय बालीवाल प्रतियोगिता का उदघाटन खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने किया। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्‍न जनपदों की टीमें हिस्‍सा ले रही हैं।

प्रतियोगिता का उदघाटन करते हुए विधायक जय चौ‍बे ने कहा कि खेलों से लोगों के अन्‍दर प्रतिस्‍पर्धा की भावना का विकास होता है। साथ ही शरीर भी स्‍वस्‍थ रहता है। हम सभी लोगों को विविध प्रकार के खेलों में रुचि लेनी चाहिए। यहां के युवा भी इस तरह के खेलों से प्रेरणा लेते हुए खुद को स्‍थापित करने का प्रयास करें, तभी उन्‍हें सफलता मिलेगी। खेलों से युवा अपने कैरियर को भी निखार सकते हैं। स्‍व पं सूर्यनारायण चतुर्वेदी जी की स्‍मृति में आयोजित यह प्रति‍योगिता आगे चलकर राष्‍ट्रीय स्‍तर की प्रतियोगिता का स्‍वरुप ले, यही हमारी कामना है।

बालीवाल संघ के जिलाध्‍यक्ष अजय प्रताप नारायण चतुर्वेदी उर्फ राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि बालीवाल संघ के अध्‍यख के रुप में हमारा यह प्रयास होगा कि जिले में निरन्‍तर विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहे। जिले में राष्‍ट्रीय स्‍तर की खेल प्रतियोगिता के लिए वे निरन्‍तर प्रयासरत रहेंगे। खेल गतिविधियों को आगे बढ़ाने तथा प्रोत्‍साहित करने के लिए समाज के हर वर्ग के लोगों को आगे आना चाहिए। उनका हर संभव यह प्रयास होगा कि खेल गतिविधियों को प्रोत्‍साहन मिले।

प्रतियोगिता के आयोजक व सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी खलीलाबाद के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि खेलों को प्रोत्‍साहित करने के लिए हम निरन्‍तर प्रयासरत रहेगे। मेरे पिता जी को भी खेलों से बहुत प्‍यार था। वे निरन्‍तर युवाओं को खेलने के लिए प्रोत्‍साहित करते रहते थे। विविध खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाते थे। यहां के युवाओं को शिक्षा के साथ ही खेल प्रतियोगिताओं में भी बेहतर मुकाम दिलाने के लिए हम हर समय तत्‍पर रहेंगे।इससे पूर्व जय चौबे तथा अन्‍य अतिथियों ने पं सूर्य नारायण चतुर्वेदी तथा मां सरस्‍वती के चित्र पर माल्‍यार्पण करते हुए दीप प्रज्‍वलित किया। साथ ही अतिथियों का स्‍मृति चिन्‍ह , अंग वस्‍त्रम, बुके तथा बैज के साथ स्‍वागत किया गया।

इस दौरान एबीआरएल गिठनी के प्रबन्‍धक जनार्दन चतुर्वेदी, रत्‍नेश चतुर्वेदी, सेमरियांवा के ब्‍लाक प्रमुख मुमताज अहमद, विधायक प्रतिनिधि , भाजपा नेता देवेन्‍द्र मिश्रा, युवा नेता चन्‍द्रेश्‍वर सिंह उर्फ गोलू सिंह, आनन्‍द ओझा, युवा नेता गोलू वर्मा, दानिश खान, एचआरपीजी कालेज के अध्‍यक्ष सौरभ सिंह, भाजपा के नगर अध्‍यक्ष सतविन्‍दर पाल सिंह जज्‍जी, हनुमानगढ़ी के महंथ हरिनारायण उपाध्‍याय उर्फ गुड्डू बाबा, शुभी देवी स्‍कूल के प्राचार्य चिन्‍तामणि उपाध्‍याय, सूर्या एकेडमी के प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव, जीपीएस पीजी कालेज के प्राचार्य डॉ आर सी श्रीवास्‍तव समेत अन्‍य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन कुशल संचालक शरद त्रिपाठी ने किया।

-----
लिंक शेयर करें