Breaking News

मगहर महोत्सव के समापन पर पंहुचे पुलिस महानिरीक्षक, सांस्कृतिक कार्यक्रम की रही धूम(रिपोर्ट- देवीलाल गुप्त)

न्यूज़ केबीएन, संतकबीरनगर: महोत्सव के सफल आयोजन पर पुलिस महानिरीक्षक, बस्ती रेंज बस्ती श्री आशुतोष कुमार ने मगहर महोत्सव आयोजन समिति सहित महोत्सव को सफल बनाने में निष्ठापूर्वक अपनी भूमिका का निर्वहन करने वाले अधिकारीगण एवं पूरे आयोजन के दौरान शांति एंव सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिस अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए महोत्सव के समापन की घोषणा किया। पुलिस महा निरीक्षक श्री कुमार ने संत कबीर की धरती पर ऐसे आयोजनों की महत्ता को रेखांकित करते हुए कहा कि संत कबीर के जीवन दर्शन, कृतियों, एवं एक सच्चे समाज सुधारक के रूप में उनका मार्गदर्शक अनुकरणीय है इससे आम जनमानस की जीवन शैली में नई ऊर्जा का संचार होता है। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने महोत्सव के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक, बस्ती रंेज, बस्ती श्री आशुतोष कुमार का आभार व्यक्त करते हुए महोत्सव को सफल बनाने में समर्पित भूमिका निभाने वाले मुख्य विकास अधिकारी श्री बब्बन उपाध्याय, अपर जिलाधिकारी रणविजय सिंह,उप जिलाधिकारी एस0पी0 सिंह, सहित जनपद स्तरीय विभिन्न विभागों द्वारा विभागीय कार्यक्रमों एवं योजनाओं के प्रति अपने स्टालों के माध्यम से जनता/दर्शको को जागरूक करने पर सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
महोत्सव के समापन अवसर पर जनपद न्यायाधीश जयशंकर मिश्र ने अपने सम्बोधन में महोत्सव के सफल संचालन के लिए सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि संत कबीर की परिनिर्वाण स्थली पर आयोजित महोत्सव से आम जनमानस में आपसी प्रेम एवं सौहार्द बढेगा। जनपद न्यायाधीश ने अपने सम्बोधन में न्यायिक प्रक्रिया की विभिन्न पहलुओं की चर्चा करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रधान की जाने वाले विभिन्न सेवाओं/सुविधाओ के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने सुलह समझौतों के माध्यम से वादों को सुलझाने संबंधी विधि व्यवस्था को सदोहारण समझाया तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अन्तर्गत उपलब्ध व्यवस्था का लाभ उठाने के लिए विभागीय अधिकारियों एवं जन सामान्य को प्रेरित किया।

मगहर महोत्सव के समापन अवसर पर महन्त विचार दास जी ने मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक, बस्ती रंेज, बस्ती श्री आशुतोष कुमार एवं जनपद न्यायाधीश को इस अवसर पर कार्यक्रम में पधारने का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विगत 07 दिनों के अन्दर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों एवं गोष्ठियों को बेहत ज्ञानवर्धक एवं उपयोगी बताया। उन्होंने वर्तमान समाज को भयमुक्त वातावरण में लाने हेतु संत कबीर दास जी जीवन दर्शन को आत्मसात करने तथा काम, क्रोध, लोभ, जैसे वृत्तियों से दूर रह कर दया, क्षमा सत्य एवं विचार जैसे आत्म वृत्तियों को अपनाने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने महोत्सव के सफल आयोजन पर प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े सभी पदाधिकारियों को आभार व्यक्त किया। मगहर महोत्सव के नोडल एवं सफल संचालक श्री वेद प्रकाश चौबे ने महोत्सव के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि सहित सभी आगन्तुकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए भविष्य में ऐसे ही मगहर महोत्सव आयोजन की निरंतरता के प्रति अपनी श्रद्धा जताई। समापन अवसर पर आयोजन समिति के सदस्य गण सम्मानिक पत्रकारगण, अधिकारी गण सहित जन सामान्य के लोग उपस्थित थे।

-----
लिंक शेयर करें