Breaking News

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी में धूमधाम से मनाया गया गणतन्‍त्र दिवस समारोह

  • विधायक जय चौबे ने किया ध्‍वजारोहण, बताया गणतन्‍त्र का वर्तमान परिवेश में महत्‍व
  • निदेशक डॉ उदय चतुर्वेदी व प्रबन्‍ध निदेशक सविता चतुर्वेदी ने किया बच्‍चों का उत्‍साहवर्धन

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

जिला मुख्‍यालय पर स्थित सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी में गणतन्त्र दिवस समारोह पूरे धूमधाम व सांस्‍कृतिक प्रस्‍तुतियों के बीच मनाया गया। इस अवसर पर विधायक जय चौबे व मां चन्‍द्रावती देवी ने ध्‍वजारोहण किया तथा वर्तमान परिवेश में गणतन्‍त्र दिवस के महत्‍व को बताया। वहीं निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी व प्रबन्‍ध निदेशक सविता चतुर्वेदी ने बच्‍चों का उत्‍साहवर्धन किया।

ध्‍वजारोहण करते हुए विधायक जय चौबे, मां चन्‍द्रावती देवी तथा अन्‍य गणमान्‍य

ध्‍वजारोहण के पश्‍चात सर्वप्रथम महापुरुषों, मां सरस्‍वती तथा संस्‍थापक स्‍व पं सूर्यनारायण चतुर्वेदी के चित्र पर माल्‍यार्पण किया गया। बच्‍चों को सम्‍बोधित करते हुए विधायक जय चौबे ने कहा कि बहुत ही कुर्बानियों के बाद हमें आजादी मिली। उसके बाद देश को चलाने के लिए संविधान की आवश्‍यकता हुई तो हमारे मनीषियों ने संविधान बनाया तथा लागू किया। उसी की याद में यह गणतन्‍त्र दिवस मनाया जाता है। यह हमें अपने अधिकारों के साथ ही कर्तव्‍यों की भी याद दिलाता है। प्रबन्‍ध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने सभी बच्‍चों को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि हम सभी लोगों को हमेशा अपने संविधान का आदर करना चाहिए। इसी के आधार पर देश संचलित होता है। इस दौरान प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि संविधान ही हमारे भारत की आत्‍मा है। उन्‍होने सभी बचचों को पठन पाठन के साथ आगे आने वाली परीक्षाओं की तैयारी में जुट जाने को कहा। प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव ने सभी को स्‍वतन्‍त्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

कार्यक्रम के दौरान जीपीएस के प्राचार्य चन्‍द्रप्रकाश श्रीवास्‍तव, शुभी देवी म‍हाविद्यालय के प्राचार्य चिन्‍तामणि उपाध्‍याय, वरिष्‍ठ शिक्षक अशोक चौबे, पवन मिश्रा, बलराम उपाध्‍याय, नितेश दिवेदी, प्रभाकर पाण्‍डेय, संजय जायसवाल, अजमेरुल, रजनीश वरुण, संजय जायसवाल, राकेश चौधरी, संजीत राव, जय किशन, तपस्‍या रानी सिंह, खुर्शीद फातिमा, अर्चना सिंह, पिंकी अग्रहरी, ज्‍योति अग्रहरी, अनीता गुप्‍ता, रिया जायसवाल, मरियम खान, नाजिया, प्रज्ञा, श्रद्धा, नेहा, तान्‍या व गरिमा उपाध्‍याय ने कार्यक्रम की सफलता में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई ।

बच्‍चों ने प्रस्‍तुत किए मनोहारी सांस्‍कृतिक कार्यक्रम

इस अवसर पर एकेडमी के बच्‍चों ने मनोहारी सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुति की। सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत मां सरस्‍वती की वन्‍दना तथा स्‍वागत गीत से हुई। इसके बाद बच्‍चों ने गणेश वन्‍दना की प्रस्‍तुति करके सभी का मन मोह लिया। प्‍लेवे तथा एलकेजी के बच्‍चों ने मोटू पत्‍लू की प्रस्‍तुति की तो एलकेजी के बच्‍चों ने टुकुर टुकुर गीत पर भावनृत्‍य प्रस्‍तुत करके सभी का मन मोह लिया। पहली कक्षा के बच्‍चों ने बाकी सब फर्स्‍ट क्‍लास है तो दूसरी कक्षा के छात्रों ने पढ़ोगे लिखोगे की प्रस्‍तुति से सभी को सम्‍मोहित कर दिया। तीसरी कक्षा के बच्‍चों ने स्‍वच्‍छ भारत की प्रस्‍तुति की तो चौथी कक्षा के बच्‍चों ने मैथ्‍स में डब्‍बा गुल है की प्रस्‍तुति से सभी को मोह लिया। पेट्रियाटिक सांग, जय जय शिवशंकर, माई तेरी चूनरिया लहराए और फिर भी दिल है हिन्‍दुस्‍तानी की प्रस्‍तुति ने सभी का मन मोह लिया।

संचालकों ने बांधे रखा बच्‍चों व अति‍थियों को

कार्यक्रम का संचालन कुशल संचालक शरद त्रिपाठी के साथ शिक्षिका महिमा ने किया। शिक्षिका महिमा ने तो अपने जबरदस्‍त संचालन से सभी का दिल जीत लिया। वहीं बच्‍चों कार्तिकेय व विवेक, वन्‍दना व अलंकृता ने भी बेहतर संचालन करके बच्‍चों को व अतिथियों को भावविभोर कर दिया।

-----
लिंक शेयर करें