Breaking News

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी त्रिदिवसीय वार्षिक क्रीड़ा समारोह का शानदार आगाज ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

  • अतिथियों ने ली मार्च पास्‍ट की सलामी, बच्‍चों का किया उत्‍साहवर्धन
  • प्रेरक प्रसंगों के जरिए बच्‍चों को निरन्‍तर आगे बढ़ने की देते रहे प्रेरणा

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

जिला मुख्‍यालय पर स्थित सीबीएसई बोर्ड के बेहतर शिक्षण संस्‍थान सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के नौवें वार्षिक क्रीड़ा समारोह का मंगलवार को शानदार आगाज हुआ। इस दौरान उदघाटन सत्र में अतिथियों ने मार्च पास्‍ट की सलामी ली तथा बच्‍चों का उत्‍साहवर्धन किया। वहीं प्रेरक प्रसंगों के जरिए बच्‍चों को निरन्‍तर आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा देते रहे।

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के वार्षिक क्रीड़ा समारोह के दौरान विधायक जय चौबे का स्‍वा्गत करते हुए प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव

नौवे त्रिदिवसीय वार्षिक क्रीड़ा समारोह का उदघाटन खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे, अपर पुलिस अ‍धीक्षक असित श्रीवास्‍तव, मुख्‍य विकास अधिकारी बब्‍बन उपाध्‍याय, बालीवाल संघ के जिलाध्‍यक्ष व नाथनगर ब्‍लाक के पूर्व प्रमुख राकेश चतुर्वेदी, निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने दीप प्रज्‍वलन, मशाल प्रज्‍वलन के साथ ही शान्ति के प्रतीक सफेद कबूतरों को उड़ाकर किया। मार्च पास्‍ट के दौरान रेड हाउस, ग्रीन हाउस, यलो हाउस तथा ब्‍लू हाउस के साथ ही शारीरिक शिक्षा की टीमों ने लयबद्ध तरीके से बैण्‍ड की धुन पर कदमताल किया। इस दौरान अतिथियों ने मार्च पास्‍ट की सलामी ली। वहीं विभिन्‍न हाउस के इन्‍चार्जों ने अपनी टीम का उत्‍साहवर्धन किया। बच्चे अनुशासित रूप में अपने प्रतिभाग को सुनिश्चित कराने के लिए उत्सुक दिखें।

प्रतियोगिता की मशाल जलाते हुए अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्‍तव

इससे पूर्व बच्‍चों को सम्‍बोधित करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्‍तव ने कहा कि खेल से बच्‍चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। विद्यालय प्रशासन की तारीफ करते हुए उन्होने कहा कि बच्चो के लिए जिस तरीके से खेल की सुविधा होनी चाहिए, उससे भी अच्छी सुविधा इस विद्यालय ने प्रदान की है जिसे देखकर मै हतप्रभ हूँ। विद्यालय के उज्ज्वल भविष्‍य की कामना करता हूँ। साथ ही साथ सदर विधायक श्री दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने अपने सम्बोधन में कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ व्यक्ति के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास के लिए स्वस्थ मस्तिष्‍क का होना आवश्यक है, जो खेल-कूद के माध्यम से ही संभव है । इससे न केवल शारीरिक मजबूती मिलती है बल्कि नेतृत्व क्षमता व सद्भाव  तथा समानता का विकास होता है। मुख्य विकास अधिकारी बब्बन उपाध्याय ने अपने सम्बोधन में कहा कि बच्चे देश के भविष्‍य हैं, और स्वास्थ ही मनुष्‍य का सबसे बड़ा धन है। एक स्वस्थ व्यक्ति ही अपने परिवार, समाज व देश को नित नये आयाम पर पहुचा सकता है।

झण्‍डी दिखाकर प्रतियोगिता की मशाल यात्रा को रवाना करते हुए अतिथिगण

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में एकेडमी के वरिष्‍ठ शिक्षक पवन मिश्रा, नितेश द्विवेदी, संजय जायसवाल, अविनाश श्रीवास्तव, बलराम उपाध्याय, संजीत राव, प्रशान्त पाण्डेय, राकेश चौधरी, बृजेश गुप्ता, रजनीश वरून, अमित श्रीवास्तव, अमित राय, नाजिया खातून, तपस्या रानी सिंह, अर्चना सिंह, खुर्शीद फातिमा, अर्चना त्रिपाठी, बलराम यादव, राहुल श्रीवास्तव इत्यादि लोगों का विशेष सहयोग रहा।

मार्च पास्‍ट की सलामी लेते हुए अतिथिगण

-----
लिंक शेयर करें