Breaking News

नए उत्‍साह तथा बेहतर सुविधाओं के बीच शुरु होगा सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी का नया सत्र

  • शैक्षिक गतिविधियों के साथ ही होती हैं विविध शिक्षणेत्‍तर गतिविधियां
  • पूर्व की भांति 11 वीं में प्रवेश लेने वाले सभी छात्र छात्राओं को मिलेगा टैबलेट

संतकबीरनगर, देवीलाल गुप्‍त ।

सीबीएसई माध्‍यम से शिक्षा की दिशा में बेहतर मुकाम बनाने वाली सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी नए सत्र के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। एकेडमी का नया सत्र नई व्‍यवस्‍थाओं के साथ शरु होगा। एकेडमी का संचालक मण्‍डल इसके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हो चुका है। इस दौरान विविध शैक्षिक गतिविधियों के साथ ही शिक्षणेत्‍तर गतिविधियां होंगी, साथ ही साथ पूर्व की भांति 11 वीं में प्रवेश लेने वाले छात्र छात्राओं को टैबलेट प्रदान किया जाएगा।

पूर्वांचल के मालवीय स्‍व. पं सूर्यनारायण चतुर्वेदी के द्वारा स्‍थापित सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी ने अल्‍प समय में ही पूर्वांचल में शिक्षा के नए प्रतिमान स्‍थापित किए। एकेडमी में सीबीएसई माध्‍यम से शिक्षा के साथ ही व्‍यापक स्‍तर पर शिक्षणेत्‍तर गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। एकेडमी के बच्‍चों ने प्रदेश में उच्‍च शिक्षा के साथ ही बाक्सिंग में अनतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपना नाम बनाया है। निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी के कुशल निर्देशन तथा प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी के नेतृत्‍व में एकेडमी नित नए प्रतिमान स्‍थापित कर रही है। वहीं प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव व उप प्रधानाचार्य शरद त्रिपाठी अपनी टीम के कुशल, अनुभवी तथा सीबीएसई बोर्ड के द्वारा पुरस्‍कृत व सम्‍मानित किए गए शिक्षकों के साथ बच्‍चों को बेहतर शिक्षा दे रहे हैं। विविध प्रतियोगिताओं के माध्‍यम से जहां एकेडमी के छात्रों में प्रतिस्‍पर्धा की भा‍वना विकसित की जा रही है। वहीं शैक्षिक पर्यटन, खेल प्रतियोगिताओ, विविध विषय के विद्वानों के द्वारा छात्र छात्राओं का मार्गदर्शन भी किया जाता है। नए सत्र को लेकर प्रबन्‍ध तन्‍त्र ने नई व्‍यवस्‍थाएं दी हैं। नित नए बदलाव के लिए तत्‍पर एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी पूरी उर्जा के साथ बच्‍चों के उत्‍थान में लगे हुए हैं।

डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, निदेशक , सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी

कौन बनेगा करोड़पति होगा इस साल का नया आकर्षण

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के नए सत्र में सबसे आकर्षण का केन्‍द्र होगा कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम। इस कार्यक्रम में एकेडमी के ही बच्‍चे भाग लेंगे। इसमें हर कक्षाओं के हिसाब से सेलेबस के सवालों के साथ ही सामान्‍य ज्ञान के सवाल पूछे जाएंगे। जूनियर, सब जूनियर तथा सीनियर तीन वर्गों में होने वाले इस मुकाबले में विशेषज्ञों की टीम सवाल पूछेगी। प्रतिभाग करके सफल होने वाले छात्र छात्राओं को कुल मिलाकर 1 करोड़ रुपए के पुरस्‍कार वितरित किए जाएंगे। यह कार्यक्रम सत्र 2019- 20 में ही होने वाला था, लेकिन शीतकालीन छुट्टियों तथा असमय हुई बरसात के चलते अल्‍प समय में इसकी तैयारियों का पूरा नहीं किया जा सका था। लेकिन इस बार नए सत्र में तैयारियों के लिए पर्याप्‍त समय है। इसको जनवरी माह में आयोजित किया जाएगा।

सूर्या एकेडमी की विशेषताएं… लाल बटन पर करें क्लिक

देखें वार्षिक समारोह 2019 – 20 की वीडियो फाइलें देखें गुडलक पार्टी की वीडियो फाइलें देखें गुडलक पार्टी की बेहतर तस्‍वीरें देखें क्रीड़ा समारोह की बेहतर तस्‍वीरें देखें गणतन्‍त्र दिवस समारोह की बेहतर तस्‍वीरें देखें कुशीनगर में शैक्षिक भ्रमण की बेहतर तस्‍वीरें देखिए शैक्षिक पर्यटन के खबर विदेशी सैलानी के साथ साइन्‍स क्विज का देखें समाचार देखिए एकेडमी में बाल मेले व विज्ञान प्रदर्शनी की तस्‍वीरें देखें दीपावली समारोह का समाचार देखें एकेडमी में मदर्स डे के आयोजन का समाचार

 

सूर्या एकेडमी में यह हैं सुविधाएं

  • हवादार कमरे और स्‍वच्‍छ शैक्षिक वातावरण के साथ वातानुकूलित कमरे
  • अत्‍याधुनिक सुविधाओं के साथ 200 कम्‍प्‍यूटरों से युक्‍त चार कम्‍प्‍यूटर लैब
  • कला व गीत संगीत के साथ अन्‍य शिक्षणेत्‍तर गतिविधियों की व्‍यवस्‍था
  • गणित, जीव विज्ञान, भौतिक व रसायन विज्ञान की सुसज्जित प्रयोगशाला
  • 50 किलोमीटर दूर तक हर रुट पर बच्‍चों को लाने के लिए बसों का प्रबन्‍ध
  • योग्‍य और अनुभवी तथा सीबीएसई में नामित शिक्षक – शिक्षिकाओं द्वारा अध्‍यापन
  • बैडमिंटन, बास्‍केटबाल, बालीवाल, क्रिकेट, टेबल टेनिस तथा अन्‍य खेलों के अनुभवी प्रशिक्षक
  • समय समय पर अनुभवी काउन्‍सलरों के द्वारा बच्‍चों को मोटीवेशन कार्यक्रम
  • विविध प्रतियोगिताओं के जरिए बच्‍चों में पठन पाठन के प्रति अभिरुचि पैदा करने की व्‍यवस्‍था

बच्‍चों को सपरिवार रहने के लिए छात्रावास

एकेडमी में बच्‍चों को सपरिवार रहने के लिए छात्रावास की सुविधा भी है। इसके लिए 80 सिंगल व डबल कमरों की व्‍यवस्‍था है। यह छात्रावास एकेडमी के सामने ही स्थित है और पूरी तरह से सुरक्षित है। छात्रावास में बच्‍चे अपने अभिभावकों के साथ रह सकते हैं। छात्रावास में रहने वाले बच्‍चों के लिए अतिरिक्‍त कक्षाओं की भी व्‍यवस्‍था है।

-----
लिंक शेयर करें