Breaking News

विष्णु महायज्ञ के आरती में पहुंचे समाजसेवी डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी, कथावाचक ने माला पहनाकर किया स्वागत

विष्णु महायज्ञ के आरती में पहुंचे समाजसेवी डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी, कथावाचक ने माला पहनाकर किया स्वागत

– समाजसेवी डा.उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि यज्ञ से ही विश्व का कल्याण होता है। यज्ञ में आहुति दी के दौरान निकलने वाले धुंआ से वातावरण स्वच्छ हो जाता है।

न्यूज़ केबीएन, संतकबीरनगर : ख़लीलाबाद के धमैचा में चल रहे सात दिवसीय श्री विष्णु महायज्ञ में अपनी हाजिरी लगाने पहुंचे सूर्या एकेडमी व समाजसेवी डा.उदय प्रताप चतुर्वेदी ने सबसे यज्ञशाला में पूजन-अर्चन किया। डा.उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कथा का रसपान करते हुए आरती की और कथावाचक को माला पहनाकर आशीर्वाद प्राप्त किया। समाजसेवी डा.उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि अगर मनुष्य भागवत कथा में कही बातों को जीवन में उतार लेता है, उसके सभी कष्ट प्रभु दूर कर देते है।
उन्होंने कहा कि यज्ञ से ही विश्व का कल्याण होता है। यज्ञ में आहुति दी के दौरान निकलने वाले धुंआ से वातावरण स्वच्छ हो जाता है। उन्होंने कहा कि यज्ञ ऐसी चीज है जिससे समस्त प्राणियों का ही नहीं विश्व के सभी प्राणियों का कल्याण होता है। समाजसेवी डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों में जब भी मुझे मौका मिलेगा हम जरूर पहुंचे और हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया। इसके पूर्व आयोजक मंडल के सदस्यों ने मुख्यअतिथि का जोरदार फूल-माला पहनाकर स्वागत किया।
इस दौरान उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस के बारे में लोगों को जागरूक किया। इस दौरान सेमरियावां के ब्लाक प्रमुख मुमताज अहमद, बलराम यादव, छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ सिंह, दानिश खान, अंकित पाल, सुभाष तिवारी, आनंद ओझा, रजत गुप्ता, केसी पांडेय, आलोक उपाध्याय, ओझा समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

-----
लिंक शेयर करें