Breaking News

जिस क्षेत्र में लोग न माने, वहां पर बेहिचक कर्फ्यू लगा दें जिलाधिकारी – मण्‍डलायुक्‍त ने दिया निर्देश

– मण्‍डलायुक्‍त और डीआईजी ने किया खलीलाबाद कस्‍बे का निरीक्षण, लोगों की आवाजाही देख हुए नाराज

– मण्‍डलायुक्‍त अनिल सागर ने जिलाधिकारी को दिया अतिरिक्‍त अधिकार, बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखें

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन ।

कोरोना महामारी को लेकर चल रहे देशव्‍यापी लाक डॉउन के बीच मण्‍डलायुक्‍त अनिल कुमार सागर और डीआईजी आशुतोष कुमार ने जिले का भ्रमण किया। इस दौरानर सड़क पर लोगों की भीड़ देखकर वे काफी नाराज हुए। इसके बाद निर्देश दिया कि जिस भी क्षेत्र के लोग लाकडाउन के निर्देशों का अनुपालन करने में लापरवाही बरतें या फिर न माने उन क्षेत्रों में तत्‍काल कर्फ्यू लगा दिया जाए।

प्रधानमन्‍त्री नरेन्‍द्र मोदी के साथ ही प्रदेश के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना आपदा को लेकर  जिलाधिकारियो को अतिरिक्त अधिकार देते हुए यह भी कहा कि यदि लाॅक डाउन से भी घर के अन्दर न रह रहे हो तो उन क्षेत्रो में कफ्र्यू बेहिचक लगा सकते है। प्रधानमंत्री के निर्णय के बाद जनपद में मध्यरात्रि से जिला मजिस्ट्रेट रवीश गुप्ता ने लाॅक डाउन का आदेश पारित करते हुए पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह के साथ रात्रि में भ्रमण किया। बुधवार को पूर्वाहन 10 बजे से पुनः पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह के साथ खलीलाबाद कस्बा का भ्रमण करते हुए मगहर कस्बा का जायजा लिया। लगातार वायरलेस के माध्यम से जनपद के गतिविधियो को दोनो अधिकारियो ने नजर रखा।

इसी क्रम में मण्डलायुक्त बस्ती मण्डल अनिल कुमार सागर एवं आईजी रेंज बस्ती आशुतोष कुमार, जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट में पहुॅचकर जिला प्रशासन द्वारा बनाये गये कन्ट्रोल रूम को देखा। मण्डलायुक्त बस्ती मण्डल ने जिलाधिकारी से कन्ट्रोल रूम में लगाये गये रोस्टर डयूटी की जानकारी लेते हुए आज कितने फोन आये इसकी जानकारी ली। बाहर से आने वाले लोगो पर भी पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। दोनो शीर्ष अधिकारियो ने निर्देश दिया कि कानून व्यवस्था कायम रहे। जनपदवासियो को खाद्य समाग्री स्वास्थ्य सेवाए आसानी से मिल सके। इसके लिए भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। मण्डलायुक्त बस्ती मण्डल एवं आईजी रेंज बस्ती संयुक्त जिला अस्पताल में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड को देखा, विषम परिस्थितियो में स्वास्थ्य विभाग ने क्या व्यवस्था की है इसके विषय में जानकारी ली। इस दौरान डा0 हरगोविन्द सिंह, सीएमएस डा0 वाई0पी0 सिंह मौजूद रहे। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने बताया कि किराने की दुकान का समय निर्धारण कर दिया गया। सुबह 6 बजे से सांय 9 बजे तक खुलेगा लेकिन इस दौरान किसी भी दुकान पर भीड़ एकत्रित नही होनी चाहिए। दूरी बनाकर दुकानदार ग्राहको को सामान बेचने का कार्य करेगे। उन्होने जनपदवासियो से अपील किया है कि सामान खरीदने के लिए एक व्यक्ति घर से निकले और सामान लेने के बाद तुरन्त घर के अन्दर जाय। अनावश्यक घूमते टहलते पाये जाने पर विधि कार्यवाही की जायेगी।

-----
लिंक शेयर करें