Breaking News

शिक्षाविद् डॉ पूर्णेशनारायण सिंह ने लॉक डाउन को पूर्णतया सफल बनाने के लिए की मार्मिक अपील

– जन सहयोग के बिना नहीं सफल हो सकते मानवता को बचाने के सरकारी प्रयास

– राष्‍ट्र और समाज के हित में लिया गया है यह निर्णय, दायित्‍वों का करें निर्वहन

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

सरकार के द्वारा किए गए लाक डाउन के निर्णय के बाद पैदा हुई परिस्थितियों के बीच एचआरपीजी कालेज के बीएड विभाग के विभागाध्‍यक्ष तथा सिद्धार्थ विश्‍वविद्यालय, राष्‍ट्रीय सेवा योजना के समन्‍वयक व सिद्धार्थ विश्वविद्यालय सम्बद्ध महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्‍यक्ष डॉ पूर्णेश नारायण सिंह ने पूर्वांचल की आम जनता से एक मार्मिक अपील की है। अपील कुछ यूं है कि –

डॉ पूर्णेश नारायण सिंह की अपील


स्नेही स्वजन
🙏सादर प्रणाम🙏

डॉ पूर्णेश नारायण सिंह

महोदय/महोदया,
कोरोना वायरस महामारी का रूप लेता जा रहा है । सम्पूर्ण विश्व, मानव जाति के इस शत्रु से संत्रस्त है । कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण देश की सडकों से लेकर गाँव की चौपाल तक सूनी हो गयी है । इस वायरस का प्रसार तेजी से शुरू हो गया है यदि यह महामारी अपने तीसरे चरण मे फैली तो इसे रोकना मुश्किल होगा । केन्द्र और राज्य सरकार इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिये लगातार प्रयासरत है , परन्तु कोई भी सरकारी प्रयास बिना जन सहयोग के सफल नही हो सकता । सरकार द्वारा किए जा रहे उपाय समाज के व्यापक हित के लिए ही है । निश्चित ही देश की 130 करोड़ आबादी को एक साथ सभी सुविधाएं उपलब्ध कराया जाना कठिन कार्य है । सरकार के निर्णय से अनेक लोगों को अनेक प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड रहा होगा , लेकिन ये निर्णय राष्ट्र और समाज के व्यापक हित में उठाने पडे है । सरकार लगातार जन सुविधाओं को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है । ऐसे समय मे हमारे भी कुछ दायित्व है । हम आप सभी से अनुरोध करते है कि –
1- लाकडाउन का सम्मान करे और अनावश्यक घर से बाहर न जाए ।
2- सोशल डिस्टेन्सिग का कडाई से पालन करे ।
3- बाहर से आये लोगों की सूचना प्रशासन को दे ,उनसे दूरी बनाकर रहे ।
4 – अफवाह न फैलाये और न ही अफवाहों पर ध्यान दे ।
5 – सरकार और चिकित्सकों द्वारा जारी एडवाइजरी का पूर्णतः पालन करें।
6 – अपने आत्मबल को मजबूत बनायें ।
7 – अपने आसपास हताशा और निराशा का वातावरण न बनने दे ।
8 – अपने घर / मोहल्ले /गाँव के ऐसे लोग जिनके पास भोजन सामग्री न हो उनकी मदद करे ,उन्हें भोजन /भोजन सामग्री उपलब्ध कराने का प्रयास करें ।
9 – बेजुबान जानवरों की मदद करे ।
10 – अपनी सामर्थ्य अनुसार मुख्यमंत्री आपदा सहायता कोष मे सहयोग करे । इसकी विस्तृत जानकारी http://upcmo.up.nic.in पर उपलब्ध है ।
11 – इस महामारी से लड़ रहे डाक्टरों, नर्सों,पैरामेडिकलकर्मियों, पुलिसकर्मियों, मिडियाकर्मियों, सफाईकर्मियों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं स्वयंसेवकों और उनके परिजनों का सम्मान कर उनके उत्तम स्वास्थ की प्रार्थना करे ।
12 – जमाखोरों और ओवररेटिंग करने वालों की सूचना प्रशासन को दे ।

अतः आपसे अनुरोध है कि इस संकट की घडी में सरकार का सहयोग करे । आप सब के सहयोग के बिना इस महामारी के प्रसार को रोकना सम्भव नही होगा ।आपकी थोड़ी सी शिथिलता या लापरवाही की बहुत बड़ी कीमत आपके परिवार को, समाज को, राष्ट्र को और हम सबको चुकानी पड़ सकती है।

हारेगा करोना ,जीतेगे हम
Stay Home , Save Lives
हम स्वस्थ ,देश स्वस्थ

सादर !

भवदीय
डॉ०पूर्णेश नारायण सिंह
अध्यक्ष

-----
लिंक शेयर करें