Breaking News

Whatsapp स्टेटस में हुआ बड़ा बदलवा…अब सिर्फ इतने सेकंड्स ही वीडियो आएगा नजर…अगर आप भी लगाते हैं स्टेटस तो पढ़ें पूरी खबर (रिपोर्ट-देवीलाल गुप्त)

न्यूज़ केबीएन, देवीलाल गुप्त: देशभर में हुए 21 दिन के लॉकडाउन के बाद देशभर में सोशल मीडिया ऐप (Social Media Appss) का इस्तेमाल काफी बढ़ गया है. भारत में इस समय वॉट्सऐप (WhatsApp) का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जा रहा है. हाल ही में जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में वॉट्सऐप का यूज पिछले कुछ दिनों में काफी तेजी से बढ़ा है. इसका कारण लॉकडाउन बताया जा रहा है. इस समय लोग खाली समय में कोरोना से जुड़ी जानकारियां और वीडियो शेयर कर रहे हैं. इसके साथ ही वॉट्सऐप पर स्टेटस डालने की संख्या भी काफी बढ गई है। लॉकडाउन के बाद बढ़े वॉट्सऐप के इस्तेमाल के कारण इसके सर्वर पर भी लोड काफी बढ़ गया है. फिलहाल अब वॉट्सऐप के सर्वर पर पड़ने वाले लोड को कम करने का फैसला लिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉट्सऐप जल्द ही एक नया फीचर डाउनलोड कर सकती है, जिसके कारण यूजर्स कोई भी लंबा वीडियो अपलोड नहीं कर पाएंगे. 

वॉट्सऐप से जुड़ी जानकारियां शेयर करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, अब से कंपनी ने वॉट्सऐप पर अपलोड करने वाले स्टेटस की लिमिट तय कर दी है. यानी कि अब बारत में यूजर्स 15 सेकेंड का ही वीडियो स्टेटस पर लगा सकते हैं. वहीं, इससे पहले यूजर्स अधिकतम 30 सेकेंड का वीडियो स्टेटस पर लगा पाते थे. यानी अब इस समय सीमा को कंपनी ने आधा कर दिया है.

दुनिया के 200 देशों में फैली कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी को हराने के लिए वॉट्सऐप (Whatsapp) ने बड़ी पहल की है. कंपनी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO), यूनिसेफ (Unicef) और संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) के साथ मिलकर ‘कोरोना वायरस इंफोर्मेशन हब’ शुरू किया है. 

-----
लिंक शेयर करें