Breaking News

संतकबीरनगर के गरीबों व मजलूमों परेशान मत होना, चालू है डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी की हेल्‍प लाइन ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

  • जहां से भी आ रही है सहायता की काल, पहुंचकर लोगों को सहायता दे रहे टीम उदय प्रताप चतुर्वेदी के सदस्‍य
  • जिला मुख्‍यालय के मोहिउद्दीनपुर और स्‍टेशनपुरवा में लोगों को पहुंचाई सहायता, बेजुबान बन्‍दरों को भी दिया भोजन

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन।

गरीबो, मजलूमों तथा मानवता की सेवा के लिए हर समय तत्‍पर रहने वाले सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी देश में चल रहे कोरोना संकट में अपने जिले के लोगों की सेवा में निरन्‍तर जुटे हुए हैं। उनकी हेल्‍प लाइन पर जहां से भी काल आती है, उनकी टीम के सदस्‍य तुरन्‍त ही वहां पर राहत लेकर पहुंच जाते हैं तथा गरीबों और मजलूमों की सेवा में जुट जाते हैं।

यही है हेल्‍प लाइन का नम्‍बर- डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी हेल्‍प लाइन – 98388230005  

स्‍टेशनपुरवा में गरीबो और मजलूमों को रात्रि में सहायता देते हुए टीम उदय प्रताप चतुर्वेदी के सदस्‍यगण

समाजसेवी तथा सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कोरोना के दौरान हुए लाक डाउन के पहले ही दिन से अपनी हेल्‍प लाइन चालू कर दी है। उनका कहना है कि जिले में कोरोना संकट के चलते कोई भी आदमी अगर आर्थिक तथा अन्‍य परेशानियों को झेल रहा है तो वह निसंकोच उनसे बात कर सकता है। वे उसे तुरन्‍त ही सहायता दिलाएंगे। डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने इसके लिए अपनी टीम में उत्‍साही नौजवानों व युवाओं को रखा है। इनमें ब्‍लाक प्रमुख सेमरियांवा मुमताज अहमद, दानिश अली, एचआरपीजी कालेज खलीलाबाद के अध्‍यक्ष सौरभ सिंह, गोलू वर्मा के साथ ही अन्‍य लोग शामिल हैं।

डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, निदेशक सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी

डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी के हेल्‍पलाइन पर जो भी काल आती है वह खुद ही अटेण्‍ड करते हैं। जहां से काल आई है, वहां के व्‍यक्ति की जरुरत के बारे में पूछने के बाद टीम के सदस्‍यों को उक्‍त सहायता राशि और राशन लेकर भेंज देते हैं। सहायता वहां तक पहुंच जाने के बाद वे खुद उस व्‍यक्ति से बात करते हैं कि उनके पास तक सहायता सामग्री और धनराशि पहुंची है कि नहीं। अब तक उनकी टीम दर्जनों लोगों तक सहायता पहुंचा चुकी है। सोमवार को भी टीम के सदस्‍यों ने सहायता का यह कार्यक्रम निरन्‍तर जारी रखा। जहां खलीलाबाद के स्‍टेशनपुरवा में गरीबों और मजलूमों को राशन और सब्‍जी की व्‍यवस्‍था कराई गई। वहीं जिला मुखयालय के पास स्थित मोहिउद्दीनपुर गांव में भी जाकर लोगों को राशन पानी के साथ ही आर्थिक सहायता दी गई। किसी ने उनसे कह दिया कि खलीला‍बाद में बन्‍दर बहुत ही परेशान हैं। इसके बाद उन्‍होने अपनी टीम के दानिश अली और सौरभ सिंह को भेजा कि वे बेजुबानों को केले और भूजा तथा चना आदि देकर आएं। देर रात टीम के सदस्‍यों ने आकर बेजुबानों को भोजन कराया। डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी कहते हैं कि जिसे भी सहायता चाहिए वह उनके फोन पर खुद फोन करे, उसके पास तक सहायता पहुंच जाएगी। संतकबीरनगर के जन जन की सहायता के लिए वे हमेशा तत्‍पर रहेंगे।

खलीलाबाद के स्‍टेशपुरवा में सहायता बांटते टीम उदय प्रताप चतुर्वेदी के सस्‍यगण

-----
लिंक शेयर करें