Breaking News

लाकडाउन में जीवन यापन के लिए घुमन्‍तू मजदूरों को डॉ उदय चतुर्वेदी ने दी सहायता ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

–    अपनी टीम के सदस्‍यों के साथ दिया राशन, बांटी आर्थिक सहायता

–    राशन पाकर बाहर से आए मजदूरों को मिली राहत, दिया धन्‍यवाद

संतकबीरनगर,  न्‍यूज केबीएन।

लाकडाउन का दंश झेल रहे गरीबों, मजलूमों तथा क्‍वांटराइन सेण्‍टर में रह रहे लोगों के लिए सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी एक बड़ी राहत लेकर आए हैं। वे अपनी टीम के साथ जगह जगह जाकर आर्थिक सहायता देने के साथ ही राशन इत्‍यादि का वितरण कर रहे हैं। रविवार को उन्‍होने जिले के खजुहां गांव में स्थित भट्ठा मजदूरों के पास पहुंचे। वहां पर उन्‍होने 60 मजदूरों को राशन के साथ ही आर्थिक सहायता भी प्रदान की।

घुमन्‍तू मजदूरों को सहायता प्रदान करते हुए डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी अपनी टीम के दानिश खान, मुमताज, अभयनन्‍दन सिंह, अलीम खान, बलराम यादव, अंकित पाल, सुभाष तिवारी, देवेश पाल उर्फ सोनू और आलोक उपाध्‍याय के साथ राशन, फल, दाल, सब्‍जी इत्‍यादि लेकर खजुहां में स्थित भट्ठे पर पहुंचे तथा प्रधान मनोज चौहान, राकेश सिंह आदि की सहायता से सोशल डिस्‍टेन्सिंग का अनुपालन करते हुए उन्‍हें सहायता वितरित किया। इसके साथ ही उन्‍होने आगे भी सहायता देने का आश्‍वासन दिया। सभी 60 मजदूरों को उन्‍होने 200 रुपए की आर्थिक सहायता भी दी।

क्‍वारंटाइन सेण्‍टर मे लोगों को आर्थिक सहायता देते हुए टीम उदय प्रताप चतुर्वेदी के सदस्‍यगण

क्‍वारंटाइन सेण्‍टरों में बांटे फल

इस दौरान टीम उदय प्रताप चतुर्वेदी के सदस्‍यों ने महदेवा, बढैपुरवा, चमरसन, खरवनिया कला, नैनाझाला, बलही के साथ ही अन्‍य गांवों में क्‍वारंटाइन सेण्‍टरों में रह रहे लोगों को फल आदि का भी वितरण किया। साथ ही उनसे अनुरोध किया कि वे अपने परिवार के लोगों के साथ ही अपने हित के लिए क्‍वारंटाइन सेण्‍टरों में ही रहें। कहीं और जाएंगे तो कोरोना के जीवाणु वहां पर भी पहुंच जाएंगे। इसलिए जरुरी है कि लाकडाउन का पालन करें।

-----
लिंक शेयर करें