Breaking News

विधायक जय चौबे की जनसेवा में आड़े नहीं आता है जाति और धर्म ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

  • लॉक डाउन के दौरान सेवा को ही जीवन का ध्‍येय मान लिया है जय चौबे ने
  • निरन्‍तर कर रहे हैं पीडि़त मानवता की सेवा, दे रहे हैं भौतिक व आर्थिक सहयोग

संतकबीरनगर । न्‍यूज केबीएन

लॉक डाउन के दौरान बिना किसी भेदभाव की सेवा देखनी हो तो आपको खलीलाबाद के विधायक जय चौबे को देखना ही होगा। क्‍योंकि वे अपनी जनसेवा में न तो जाति को आड़े आने देते हैं और न ही किसी धर्म को। निरन्‍तर भेदभाव रहित सेवा ही उनका मूल उद्देश्‍य बन गया है। लॉक डाउन में पीडि़त मानवता की उनकी सेवा एक अनुकरणीय उदाहरण के रुप में दिखाई दे रही है।

लॉक डाउन के दौरान एक जरुरतमंद महिला को राशन देते हुए विधायक जय चौबे

देश के प्रधानमन्‍त्री नरेन्‍द्र दामोदर दास मोदी की संकल्‍पना ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास’ को अपना ध्‍येय वाक्‍य बनाते हुए खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे अपने कर्तव्‍य पथ पर निरन्‍तर आगे बढ़ रहे हैं। जिस दिन से लॉक डाउन की घोषणा हुई, उसी दिन से वे जिले की पीडि़त मानवता की सेवा में जुट गए हैं। बिना किसी भेदभाव के उनके सेवा कार्यों को देखकर कोई भी अजनबी व्‍यक्ति सहज ही यह अन्‍दाजा नहीं लगा सकता है कि यह व्‍यक्ति भाजपा से विधायक है। कारण यह है कि भाजपा और हिन्‍दुत्‍व को लोग एक दूसरे का पर्याय मान चुके हैं। लेकिन खलीलाबाद के विधायक जय चौबे के लिए इसके कोई मायने नहीं हैं। वह तो प्रधानमन्‍त्री नरेन्‍द्र मोदी तथा मुख्‍यमन्‍त्री योगी आदित्‍यनाथ की भेदभाव रहित सेवा में विश्‍वास करते हैं। उनके कैम्‍प कार्यालय पर पहुंचने वाला फरियादी चाहे हिन्‍दू हो, या मुस्लिम इस बात का कोई भी फर्क उनके उपर नहीं पड़ता है। उन्‍होने अपनी विधायक निधि के एक करोड 10 लाख रुपए जनता की सेवा के लिए दान कर दिया। यही नहीं उन्‍होने तो यहां तक कह दिया कि जनता की सेवा के लिए अगर खुद को बेचना पड़ जाए तो भी वे पीछे नहीं हटने वाले हैं। कोरोना की महामारी को लेकर उनकी सेवा देखते ही बनती है। उनकी पूरी टीम मगहर से लेकर सेमरियांवा तक के लोगों को सहायता पहुंचाने के लिए तत्‍पर दिख रही है। जिला मुख्‍यालय पर नगर अध्‍यक्ष सतविन्‍दर पाल सिंह जज्‍जी व अन्‍य सहयोगी उनके साथ जुड़कर निरन्‍तरर सेवा के उनके इस संकल्‍प को पूरा करने में लगे हुए हैं। वहीं उनके प्रतिनिधि अवधेश सिंह भी निरन्‍तर जनसेवा में उनके साथ खड़े हैं। खलीलाबाद, बघौली और सेमरियांवा ब्‍लाक के ब्‍लाक प्रमुख भी उनके साथ कन्‍धे से कन्‍धा मिलाकर चलने में कहीं से कोई गुरेज नहीं कर रहे हैं।

सैकड़ो लोगों के बीच वितरित किया राशन

निरन्‍तर चल रही जनसेवा के बीच खलीलाबाद के विधायक जय चौबे ने शुक्रवार को अपने कैम्‍प कार्यालय पर सैकड़ो लोगो को राहत पैकेट का वितरण किया। यही नहीं उन्‍होने इस दौरान लोगों से यह अपील की है कि लोग लॉक डॉउन का पूरी तरह से पालन करे, भीड़ भाड़ न लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे ताकि इस कोरोना बीमारी से बचा जा सके । सदर विधायक जय चौबे ने कहा कि इस बीमारी से बचने का सिर्फ एक ही उपाय है साफ सफाई और सोशल डिस्टेंसिंग लोगो इसका पालन करे कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा। इस दौरान नगर अध्‍यक्ष सतविंदर पाल जज्जी , प्रतिनिधि अवधेश सिंह, घनश्याम दास विड़ला, अब्दुल्लाह खान, अरशद आदि लोग मौजूद रहे।

 

-----
लिंक शेयर करें