Breaking News

भाजपा ने अच्‍छे दिनों का झूठा वायदा किया – अखिलेश यादव

फिरोजाबाद: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि अच्छे दिन का वादा करने वाली केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने नोटबंदी का अदूरदर्शी फैसला कर लोगों को पहले कतार पर खडा कर दिया और फिर केन्द्रीय बजट में भी किसान,गरीब और मजदूर के लिए कोई ठोस पहल नहीं की।

Akhilesh yadav,  raily, chunav, up, newskbnभाजपा का अच्छे दिन वाला वायदा झूठा 
अखिलेश यादव ने आज यहां सिरसागंज ,शिकोहाबाद और जसराना विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में कहा, ‘भाजपा का अच्छे दिन वाला वायदा झूठा साबित हुआ। ना जाने अच्छे दिन कहां चले गये हैं। भाजपा सरकार अपने वादों पर खरी नही उतरी। नोटबन्दी के बहाने उसने सभी को लाइन में लगा दिया। गरीबों को 15 लाख रूपये देने के नाम पर बैंक खाते खुलवा लिये। सारा पैसा जमा करा लिया गया। गरीबों के खाते मे 15 लाख न सही बल्कि 15 हजार रूपये ही डलवा देते।’

बैंकों की लाइनों में कई लोगों की जान 
उन्होने कहा कि बैंक लाइन में लगे कई लोगों की जान चली गयी। मृतकों के परिजनों को प्रदेश सरकार ने दो लाख रूपये देकर आर्थिक मदद करने का काम किया गया। बजट में भी भाजपा ने गरीब मजदूर किसानों के लिए कोई सुविधा नही दी है। भाजपा के विपरीत समाजवादी पार्टी गरीब, मजदूर और महिलाओं कि हितों का ध्यान रखती है।

सरकार ने थपथपाई अपनी पीठ
मुख्यमन्त्री ने अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुये कहा कि राज्य सरकार ने गरीब मजदूर, महिलाओं के लाभ के लिए 102,108 एंबूलेंस तथा पुलिस के 100 डायल शुरू की है। फिर से सरकार बनने पर एक करोड लोगो को विधवा, विकलांग, और वृद्धावस्था पेंशन एक हजार रूपये के हिसाब से दिलाई जायेगी। किसानों की दुर्घटना लाभ बीमा की राशि पांच लाख से बढ़ाकर सात लाख रूपये कर दी जायेगी। मजदूरों के लिए भी बीमा दुर्घटना लाभ शुरू किया जायेगा। गरीब महिलाओं को प्रेशर कुकर और प्राईमरी स्कूल के बच्चों को पौष्टिक आहार के रूप में दूध,फल और घी भी दिलाने की व्यवस्था की जायेगी। स्मार्टफोन देकर उसके माध्यम से सभी को सरकारी योजनाओं से जोडऩे का काम किया जायेगा। रोजगार के अवसर बढ़ाये जायेंगे। एक लाख पुलिस कर्मियों की भर्ती की जायेगी। फिरोजाबाद में मेडिकल कालिज शीघ्र बन जायेगा। लखनऊ एक्सप्रेस वे का लाभ इस जिले को मिलेगा। नये कारखाने आयेंगे यहां के चूडी उद्योग की भी मदद की जायेगी। मुख्यमन्त्री ने पार्टी के प्रत्याशियो को जीत दिलाने का आवाहन करते हुए कहा यह चुनाव महत्वपूर्ण है। इससे देश की तस्वीर बदलेगी।

-----
लिंक शेयर करें