Breaking News

राष्ट्रीय युवा हिन्दू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष ई. नीलकमल मिश्रा ने चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंक, किया चाइनीज सामानों का बहिष्कार की अपील (रिपोर्ट- देवीलाल गुप्त)

– राष्ट्रीय युवा हिन्दू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष ई. नीलकमल मिश्रा ने चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंक, किया चाइनीज सामानों का बहिष्कार की अपील

– राहियुवा के प्रदेश अध्यक्ष ई.नीलकमल मिश्रा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शहीद जवानों को नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि, सभी ने रखा दो मिनट का मौन

न्यूज केबीएन, संतकबीरनगर : भारत-चीन सीमा गलवन घाटी में भारत के सैनिकों को धोखे से मारने वाली चीनी सेना के मुखिया व राष्ट्रपति का पुतला फूंका गया। बुधवार को राष्ट्रीय युवा हिन्दू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर नीलकमल मिश्रा के नेतृत्व में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग का प्रतीकात्मक पुतला जलाते हुए चाइना सामानों का बहिष्कार करने की अपील की है। ख़लीलाबाद स्थित बाईपास पर कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश अध्यक्ष ई.नीलकमल मिश्रा ने कहा कि चीन के इस कायराना हमले का जवाब देश की सेना देगी।। हम लोगों का कर्तव्य है कि चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार किया जाए। अगर हम देश में बने सामान को खरीदते हैं तो हम भारत को मजबूत करेंगे। अगर दूसरे देश के निर्मित सामानों को खरीदते हैं तो हम उस देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत करते हैं। इसलिए अपने देश को मजबूत करें।

इं नीलकमल मिश्रा ने कहा  कि घाटी में 18 जून की रात में चीनी सैनिकों ने धोखेबाजी की, इससे भारत के कई सैनिक शहीद हो गए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भारत के राष्ट्पति से चीन का विरोध जताते हुए चीनी राष्ट्रपति पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की अपील की। उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। संकट के इस दौर में हम सभी को एकजुटता के साथ सेना व सरकार का साथ देना चाहिए। केंद्र सरकार चीन को ऐसा सबक सिखाए, जिसे वह ताउम्र याद रखे। शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों की शहादत से पूरा देश गमगीन है, लेकिन उनके सर्वोच्‍च बलिदान पर गर्व भी है। इनके हौसले और वीरता की कहानी सबकी जुबां पर है और ये कहानियां हमेशा जिंदा रहेंगी। उन्होंने घोरखल में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मोमबतियां जला कर और फूल अर्पित कर नम आंखों से वीरों को श्रद्धांजलि दी है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष प्रांजल पाठक, नगर सचिव प्रिंस मिश्र, प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप वर्मा, प्रदेश सचिव शक्तिदत्त भारतीय, मण्डल अध्यक्ष विश्व मित्र पाण्डेय, मण्डल सचिव सर्वेश तिवारी, नगर अध्यक्ष मगहर कृतेश पासवान, आकाश जायसवाल, राजकमल मिश्र समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

-----
लिंक शेयर करें