Breaking News

समाजसेवी डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी का क्षेत्र में दौरे से राजनीतिक गलियारों में हलचल (रिपोर्ट- देवीलाल गुप्त)

समाजसेवी डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी का क्षेत्र में दौरे से राजनीतिक गलियारों में हलचल, बेटी की शादी में हुए सरीक

जनपद के हर सामाजिक कार्यो में लगातार दौरे से राजनीति गलियारों में चर्चा तेज हो गई है।

न्यूज़ केबीएन,संतकबीरनगर : शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक कार्यों की बदौलत अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले सूर्या एकेडमी के प्रबंधक व समाजसेवी डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी का क्षेत्र में दौरे से राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। इनके साथ युवाओं की एक फौज है। हर समाज के लोगों का उनके साथ समर्थन भी है, लेकिन अभी तक डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी का राजनीति में कोई रुचि खुलकर सामने नही आई है। कोरोना के इस महामारी में गरीब, असहाय, मजदूरों की मदद करने में कोई कोर कसर नही छूटा।
….शनिवार को समाजसेवी डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी ने नाथनगर ब्लाक के रतनपुरा गांव के रामप्रीत यादव के बेटी की शादी में भी शरीक होकर उनके मनोबल को बढ़ाया है और हर मदद करने की बात कही। इनके द्वारा दिए गए हौसले से लोग काफी प्रसन्न दिखें। इसके बाद जब इनकी गाड़ी महुली कस्बे में रुकी तो लोगों ने शोसल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए उनका स्वागत किया। दौरे के क्रम में मुखलिसपुर व चंदरौटी में भी पहुंचकर लोगों का हौसला बढ़ाया है। इसी क्रम में नाथनगर के ग्राम भगता स्थित पूर्व सांसद स्व. भालचन्द्र यादव के घर पहुंचकर उनके पुत्र बसपा नेता ख़लीलाबाद के प्रभारी प्रत्याशी सुबोध चंद्र यादव से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। पूर्व सांसद के आवास पर सुबोध यादव से बैठकर काफी बातचीत हुई। प्रताप चतुर्वेदी के क्षेत्र में लगातार दौरे से राजनीति में आने का पिछले दिनों से ही इसकी चर्चाएं जोरों पर है। इस दौरान बसपा नेता नित्यानंद यादव, छात्रसंघ अध्यक्ष सौरभ सिंह, युवा समाजसेवी दानिश खान, बलराम यादव, सुभाष तिवारी, संदीप सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

……क्या कहतें हैं डा उदय प्रताप

सूर्या एकेडमी के प्रबंधक डा. उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि सहायता मेरा कार्य और मानवता मेरा धर्म है।
उन्होंने कहा कि हम मानव हैं और मानव होने के नाते हमारा पहला धर्म मानवता का परिचय देना है। लेकिन आज समाज जिस दिशा पर जा रहा है। उसको देखकर ऐसा अहसास होता है कि इंसान में इंसानियत का और आत्मियता का अभाव होता जा रहा है, लेकिन समाज के कुछ लोग ऐसे भी हैं जो समाजसेवा के माध्यम से मानवता का परिचय देते रहते हैं। उन्होंने कहा कि जनपद में जब भी किसी गरीब, असहाय व जरुरतमंदो को मेरी जरूरत पड़ेगी हम उनके साथ खड़े होंगे और हर संभव मदद भी करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि किसी गरीब की बेटी की शादी नही रुकेगी इसके लिए हर स्तर से सहायता की जाएगी।

-----
लिंक शेयर करें