Breaking News

सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस महानिरीक्षक ने फरियादियों की सुनी समस्या, कहा कि निस्तारण में शिकायत मिली तो होगी कार्रवाई (रिपोर्ट- देवीलाल गुप्त)

सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस महानिरीक्षक ने फरियादियों की सुनी समस्या, कहा कि निस्तारण में शिकायत मिली तो होगी कार्रवाई

पुलिस महानिरीक्षक ने बालिकाओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि आप निडर होकर कार्य करें, पुलिस आपके सेवा में तत्पर है

न्यूज केबीएन, संतकबीरनगर : मंगलवार को पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय द्वारा खलीलाबाद तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जनता की समस्याओं को सुना गया एवं जिला बाल संरक्षण इकाई के तत्वावधान में मिशन शक्ति(बालिका सुरक्षा जागरूकता) कार्यक्रम की लोगों को शपथ दिलाई गई।
पुलिस महानिरीक्षक की अध्यक्षता में एसपी ब्रजेश सिंह, सीडीओ और एसडीयम एवं क्षेत्राधिकारी की उपस्थिति में खलीलाबाद तहसील पर सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सम्पन्न हुआ। यहां पर पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों से रूबरू होते हुए उनकी समस्याओं को मौके पर सुना तथा वहां मौजूद संबंधित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि राजस्व और पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतें का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इसमें किसी भी स्तर पर हीलाहवाली क्षम्य नहीं होगी। उन्होनें वहां मौजूद शिकायत पंजिका का निरीक्षण करते हुए निस्तारित हो चुकी शिकायतों के बाबत स्वयं दूरभाष पर शिकायतकर्ताआंे से बात कर उनका सत्यापन कर जानकारी लिया। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली खलीलाबाद,बखिरा ,दुधारा को जनता की समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु निर्देशित किया।


इसके बाद पुलिस महानिरीक्षक ने मिशन शक्ति (नारी सम्मान एवं सुरक्षा बालिकाओं की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 1090, 181 और डायल 112 की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसी भी समय असुरक्षित महसूस होने पर तत्काल इन नंबरों पर कॉल कर सूचना दी जा सकती है। नंबर डायल करते ही आपकी मदद के लिए पुलिस तत्काल आप तक पहुंचेगी। उन्होंने बालिकाओं की सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी दी। साथ ही उन्होंने आत्मरक्षा के संबंध में भी महत्वपूर्ण बातें बताई। उन्होंने बालिकाओं को सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि आप निडर होकर कार्य करें।

-----
लिंक शेयर करें