Breaking News

लौहपुरुष सरदार पटेल की जयन्‍ती पर सूर्या के बच्‍चों ने लिया एकता और अखण्‍डता का संकल्‍प

– राष्‍ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाई गई सरदार बल्‍लभ भाई पटेल की जयन्‍ती

– देश की एकता, शान्ति और बन्‍धुत्‍व की भावना को बढ़ाया सरदार पटेल ने – डॉ उदय चतुर्वेदी

– राष्‍ट्र की एकता और भारत की अखण्‍डता के सूत्रधार थे सरदार पटेल – सविता चतुर्वेदी

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

जिला मुख्‍यालय पर स्थित सूर्या इण्टरनेशनल सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल परिसर में लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी का 145वीं जयन्ती राष्‍ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनायी गयी। इस दौरान बच्‍चों ने देश की एकता और अखण्‍डता का संकल्‍प लिया।

एकता और अखण्‍डता की शपथ दिलाती हुई सूर्या एकेडमी के प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी

सर्वप्रथम निदेशक डा0 उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी व प्रधानाचार्य श्री रविनेश श्रीवास्तव ने माॅ सरस्वती, सरदार वल्लभ भाई पटेल एवं विद्यालय के संस्थापक स्व0 पं0 सूर्य नारायण चतुर्वेदी की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन किया। तदोपरान्त प्रबन्ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं और विद्यार्थियों को एकता बनाये रखने का शपथ दिलाया। विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डा0 उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मे मनाते है। जो समाज में एकता, प्रेम, शान्ति और बंधुत्व की भावना को बढ़ावा देता हैं। साथ ही साथ प्रबन्ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि किसी देश का आधार एकता और अखंडता में निहीत होता है और सरदार वल्लभ भाई पटेल देश की एकता के सूत्रधार थे, इसी वजह से उनके जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी क्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री रविनेश श्रीवास्तव ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल जी ने एक एकता का संदेश दिया था। कि देश के विकास में एकता का महत्वपूर्ण स्थान है।


इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उपप्रधानाचार्य श्री शरद त्रिपाठी एवं वरिष्ठ शिक्षक सर्वश्री नितेश द्विवेदी, पवन मिश्रा, संजय जायसवाल, राजकुमार, तपस्या रानी सिंह, अर्चना त्रिपाठी, गरिमा उपाध्याय, बबिता त्रिपाठी एवं अन्य शिक्षक- शिक्षिकाओं ने महत्‍वपूर्ण योगदान दिया।

-----
लिंक शेयर करें