Breaking News

जय श्री राम के नारों से गुंजायमान हुआ सूर्या परिसर, अयोध्‍या आगमन की झांकी ने मोहा मन

– दीपावली पर्व को लेकर हर वर्ष की भांति इस साल भी बनाई गई भगवान श्रीराम के अयोध्‍या आगमन की झांकी

– सदर विधायक जय चौबे ने शिक्षकों, कर्मचारियों व बच्‍चों को दिया मिष्‍ठान, दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दीं

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

जिला मुख्‍यालय पर स्थित सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी एकेडमी में दीपावली पर्व को लेकर हर वर्ष की भांति इस बार भी भगवान श्रीराम के अयोध्‍या आगमन की झांकी बनाई गई। इस दौरान भगवान श्रीराम की आरती उतारी गई, साथ ही साथ पूरे परिसर में बच्‍चों ने जय श्रीराम के नारे लगाकर अयोध्‍या आगमन के दृश्‍य को जीवन्‍त कर दिया।

एकेडमी में श्रीराम, सीता, लक्ष्मण व हनुमान के साथ-साथ अयोध्यावासियों ने पूरे विद्यालय को जय श्रीराम के उद्घोष से सराबोर कर दिया। इस अवसर पर सदर विधायक श्री दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी ने सभी को दिपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपावली एक बहुत ही सुंदर पर्व है, इसी दिन प्रभु श्रीराम ने बुराई पर अच्छाई की जीत पायी थी और इस सूत्र को हमें आत्मसात करतें हुए विश्व बंधुत्व एवं सद्भाव की संकल्पना को सिद्व करना चाहिए। प्रबन्ध निदेशक डा0 उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि दीपावली प्रत्येक व्यक्ति के हृदय में ज्ञान के प्रकाश को प्रज्वलित करने के लिए मनाई जाती है, जीवन में बहुत से पहलु होते है, जीवन के प्रत्येक पहलू में आपके ध्यान तथा ज्ञान केे प्रकाश की आवश्यकता होती हैं। साथ ही साथ विद्यालय की प्रबन्ध निदेशिका श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि दीपावली एक बहुत ही सुंदर पर्व है जो अन्धकार पर प्रकाश की विजय को दर्शाता है और इसी तरह ये हमारे जीवन में भी खुशियों का उजाला भर देता है। ये त्यौहार आपसी रिश्तों को मजबूत करता है और छोटी-मोटी मनमुटाव दूर करके रिश्तों में मिठास भरता है।

सदर विधायक श्री दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी वे प्रबन्ध निदेशक डा0 उदय प्रताप चतुर्वेदी ने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओ एवं कर्मचारियों को मिष्ठान एवं उपहार प्रदान करते हुए दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम को सफल बनाने मे उपप्रधानाचार्य श्री शरद त्रिपाठी एवं वरिष्ठ शिक्षक सर्वश्री नितेश द्विवेदी, पवन मिश्र, संजय जायसवाल, राजकुमार गौड़, अर्चना त्रिपाठी आशुतोष पाण्डेय, बलराम यादव, राहुल श्रीवास्तव, नाजिया खातून, तपस्या रानी सिंह, गरिमा उपाध्याय इत्यादी लोग उपस्थित रहे।

-----
लिंक शेयर करें