Breaking News

मात्र तीन माह 25 दिन में डॉ उदय चतुर्वेदी ने सुदामा – पुत्र का बनवा दिया आशियाना

  • विधायक जय चौबे ने किया उदघाटन, पूरे परिवार ने दीपावली के पहले ही मना ली दीवाली
  • चहुओर हो रही है इस कार्य की प्रसंशा, घर की चाभी पाकर परिवार के आखों से छलके आंसू

संतकबीरनगर, न्‍यूज केबीएन ।

11 नवम्‍बर का दिन नाथनगर क्षेत्र के चन्‍दापार गांव के निवासी निरीह सुदामा – पुत्र दिलीप मिश्रा के पूरे परिवार के लिए किसी उत्‍सव से कम नहीं था। उनका पूरा परिवार दीपावली से पहले ही दीपावली मना रहा था। 3 महीने 25 दिन पहले जिस झोपड़ी में उन्‍हें अपनी परछाई छिपाने की जगह नहीं थी, उस झोपड़ी की जगह पूरी तरह से रंग रौगन एक शानदार आशियाना बना हुआ दिखाई दे रहा था। 50 वर्षीय दिलीप मिश्रा शबरी की तरह से तैयारियों में इस तरह से लगे हुए थे मानो उनके यहां राम आ रहे हों।

चन्‍दापार गांव में दिलीप मिश्रा के आशियाने का उदघाटन करते हुए विधायक जय चौबे तथा साथ में डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

अवसर था सुदामा पुत्र दिलीप मिश्रा के मात्र 3 माह 25 दिन के भीतर बने हुए शानदार आशियाने के गृह प्रवेश का। जिसकी चाभी सौंपने के लिए खलीलाबाद के वि‍धायक जय चौबे के साथ उनकी झोपड़ी को महल में तब्‍दील करने वाले डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी खुद उनके यहां आ रहे थे। तयशुदा समय पर वाहनों का रेला जब चन्‍दापार  गांव में घुसने लगा तो ग्रामीणों को लगा कि यहां कोई बहुत बड़ा उत्‍सव है। इस बात की कल्‍पना भी ग्रामीणों ने नहीं की थी कि इतनी बड़ी संख्‍या में लोग पैसे पैसे के लिए मोहताज दिलीप मिश्रा के गृहप्रवेश में पहुंचेंगे। पूरे विधि विधान व वैदिक मन्‍त्रोच्‍चार के बीच विधायक जय चौबे के साथ ही डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने फीता काटकर दिलीप मिश्रा के घर का उदघाटन किया तो दिलीप के साथ ही उनकी वर्षों तक दुख झेलने के बाद भी उनके साथ कन्‍धे से कन्‍धा मिलाकर चलने वाली गृहस्‍वामिनी के आखों से बरबस आंसू फूट पड़े। अश्रुधारा के बीच सजल नेत्रों से पूरे परिवार ने इस भेंट को स्‍वीकारा तथा चतुर्वेदी परिवार के चतुर्दिक विकास की मंगल कामना भी की। इस दौरान डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी पूरे परिवार के लिए वस्‍त्रों के साथ ही गृहस्‍वामिनी के लिए एक अटैची भी ले गए थे, जिसे उन्‍होने परिवार के लोगों को सौंपा।

इस सराहनीय कार्य से  पूरे इलाकों में डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी की जय जयकार होने लगी लोगों ने कहा कि लोग अपने परिवार की मदद करते हुए भी कतराते हैं वहीं डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी की पहल से एक गरीब परिवार को पक्के मकान की सौगात मिली है यह बेहद ही सराहनीय है। कार्यक्रम के दौरान अभयानंद सिंह, समाजसेवी दानिश खान, अशोक तिवारी, निहालचंद पांडे, अजय मिश्रा, आलोक उपाध्याय, बलराम यादव, अंकित पाल, विकास पांडे, सेमरियावां ब्लाक प्रमुख मुमताज अहमद, पूर्व ब्लाक प्रमुख बघौली सलाहुद्दीन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें……..

जिम्‍मेदारों को नहीं दिखी दरिद्रता, तो डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने ली चन्‍दापार के  दिलीप की जिम्‍मेदारी ( देवीलाल गुप्‍त की रिपोर्ट )

-----
लिंक शेयर करें