Breaking News

कलेक्ट्रेट पर होजरी कारोबारियों की समस्या को लेकर धरने पर बैठे समाजसेवी वैभव चतुर्वेदी, डीएम को सौंपा ज्ञापन (रिपोर्ट- देवीलाल गुप्त)

कलेक्ट्रेट पर होजरी कारोबारियों की समस्या को लेकर धरने पर बैठे समाजसेवी वैभव चतुर्वेदी, डीएम को सौंपा ज्ञापन

 अगर मांगे पूरी नही हुई तो होजरी कारोबारियों की समस्या को मुख्यमंत्री से अवगत कराएंगे समाजसेवी वैभव चतुर्वेदी

संतकबीरनगर : जनपद के होजरी कारोबारियों की समस्या को लेकर समाजसेवी वैभव चतुर्वेदी के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना – प्रदर्शन किया गया। समाजसेवी वैभव चतुर्वेदी ने घंटों धरने पर बैठेने के बाद जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल से वार्ता के क्रम में समाजसेवी वैभव चतुर्वेदी ने कहा कि हमारा जनपद होजरी कारोबारी के नाम से जाना जाता है, लेकिन इनके द्वारा बुने गए स्वेटर को इस जनपद में खरीदारी न करके दूसरे प्रदेश से स्वेटर खरीदकर जनपद के परिषदीय स्कूलों में वितरित किया जा रहा है, यह जनपद के विकास में बाधा पहुंचाएगा। उन्होने कहा कि अगर कारोबारियों की मांगे पूरी नही हुई तो मुख्यमंत्री से अवगत कराकर समस्या का समाधान कराने की कोशिश करेंगे।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल से वार्ता करते समाजसेवी वैभव चतुर्वेदी

समाजसेवी वैभव चतुर्वेदी ने कहा कि जनपद का होजरी उद्योग एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत चयनित है। साथ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने लोकल फार वोकल का नारा दिया है। लेकिन जनपद में इसका अनुपालन न किया जाना ठीक नही है। हमारे जनपद के होजरी कारोबारियों ने बड़ी संख्या में स्वेटर तैयार कर लिए हैं। यदि उसका वितरण स्कूलों में नहीं हुआ तो काफी नुकसान होगा। ऐसे में जिस भी फर्म को टेंडर मिला है उसे जनपद से ही स्वेटर खरीदकर वितरित करने का निर्देश दिया जाए। हमारे जनपद के होजरी कारोबारी इस समय लुधियाना को भी फेल कर रहे हैं। यहां तैयार स्वेटर सहित अन्य होजरी के कपड़े पूरे पूर्वांचल ही नहीं अन्य प्रदेश में भी बिक रहे हैं। कारोबारी इन्द्रजीत, इंसाफ अली, साजिद अली ने कहा कि हम सभी अच्छी क्वालिटी का स्वेटर तैयार कर रहे हैं और बेच रहे हैं। इस दौरान मोहम्मद नदीम,समीउल्लाह, अजय कुमार, नागेंद्र कुमार, जावेद हसन, मोहम्मद सईद, पवन कुमार यादव, मोहम्मद नूरी, सूर्यनाथ, रामलाल, मुस्ताक अहमद, अलमदार, गुलाम कादिर, गौहर अली, अमजद अली, शिवदास, दीनानाथ, राजकुमार, सेराज अहमद, हरिनाथ मौर्य, वकील अहमद, रामचंद्र, रामजी , मोहम्मद रईस, गुलाम अशरफ आदि मौजूद रहे।

होजरी कारोबारियों ने इस लड़ाई में आगे पर समाजसेवी वैभव चतुर्वेदी को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया, कहा कि जनपद को आप जैसा युवा नेता की जरूरत है।

-----
लिंक शेयर करें