Breaking News

दो बारातियों की मोटरसाइकिलें फूंकी, संगीनों के साए में हुई शादी

– खलीलाबाद से मगहर के शेरपुर मुहल्‍ले में गई थी बारात

– मगहर प्राथमिक स्‍कूल प्रथम के निकट खड़ी थीं मोटरसाइकिलें

संतकबीरनगर । अरुण कुमार सिंह

कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के मगहर कस्‍बे में गई बारात में अराजक तत्‍वों ने दो लोगों की मोटरसाइकिलें फूंक दी और मौके से फरार हो गए। यह बारात खलीलाबाद कस्‍बे से मगहर गई हुई थी। इस घटना को लेकर गहमा गहमी का माहौल बना रहा। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियन्‍त्रण में लिया। लड़की के परिवार के लोगों का कहना था कि कुछ लोगों ने साजिशन बाइक को जलाया है।

मगहर कस्‍ब में धू धूकर जलती हुई मोटरसाइकिले

खलीलाबाद के बरई टोला से एक बारात मगहर कस्‍बे केक शेरपुर रेहरवा में गई थी। रेहरवा निवासी कृष्‍णानन्‍द पाण्‍डेय की लड़की की शादी के लिए  रविवार की रात में 10 बजे के करीब बारात की आगवानी हो रही थी। इसी दौरान अचानक सूचना आई कि बारात स्‍थल पर प्राथमिक विद्यालय के भवन पर स्थित दो मोटरसाइकिलें धूं धूकर जल रही हैं। इसके बाद लोग मौके पर पहुंचे और गाडि़यों की आग बुझवाई। लेकिन तब तक गाडि़यां जलकर खाक हो चुकी थी। इन मोटरसाइकिलों में से एक मोटरसाइकिल खलीलाबाद के शशिकांत चौरसिया की है। जबकि दूसरी मोटरसाइकिल निचौरा के निवासी उमेश चन्‍द्र की बताई जाती है।

क्‍या शादी रुकवाने के लिए जलाई बाइक

इस मामले को लेकर लोग दबी जुबान में कह रहे थे कि इस शादी को लेकर एक युवक को काफी परेशानी थी। वह शादी में विघ्‍न डालना चाहता था। वह चाहता था कि शादी न हो पाए। इसी को लेकर उसने मोटरसाइकिल जलाई थी। मोटरसाइकिल जलने से उपद्रव होता और शादी रुक जाती।

पुलिस सतर्क नहीं होती तो हो सकता था हादसा

इस घटना में अगर पुलिस ने तुरन्‍त ही सतर्कता न बरती होती तो स्थिति काफी बिगड़ सकती थी। जानकारी मिलते ही कोतवाली तथा मगहर चोकी की पुलिस के साथ ही साथ डायल 100 की टीमें भी मौके पर पहुंच गई थीं। सभी ने दोषियों के उपर कार्रवाई करने की बात कही तो मामला शान्‍त हुआ।

रात भर तैनात रही पुलिस की गाड़ी

इस घटना की जानकारी के बाद पहुंची पुलिस टीम फूंक फूंककर कदम रख रही थी। रात में ही मौके पर पुलिस टीम को तैनात करके शादी कराई गई ताकि कहीं से कोई विघन बाधा न हो। मौके पर पुलिस विभाग की टीम सुबह तक तैनात रही।

उमेश की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

इस मामले में गाड़ी के मालिक उमेश चन्‍द्र पुत्र तेरसी प्रसाद निवासी लक्ष्‍मीपुर निचौरा, थाना कोतवाली की तहरीर पर मकसूदन उपाध्‍याय पुत्र स्‍व बाबू देव निवासी शेरपुर रेहरवा के खिलाफ धारा 435, 504 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में आवश्‍यक कार्रवाई की जा रही है।

-----
लिंक शेयर करें