Breaking News

सूर्या एकेडमी के छात्रों को मिला मुफ्त टैबलेट, हुई गुडलक व फेयरवेल पार्टी

– 11 वीं में प्रवेश लेने वाले सभी छात्र छात्राओं को मिलता है निशुल्‍क टैबलेट

– विधायक जय चौबे तथा अन्‍य अतिथियों ने दिया छात्र छात्राओं को टैबलेट

संतकबीरनगर।

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल में आठवें टैब वितरण समारोह का आयोजन मंगलवार को एकेडमी परिसर में किया गया। इस अवसर पर 11 वीं में प्रवेश लेने वाले 338 छात्र छात्राओं को निशुल्‍क टैब वितरित किया गया। विधायक जय चौबे तथा तहसीलदार खलीलाबाद ने बच्‍चों को टैब वितरित किया।

टैबलेट लेकर प्रसन्‍न मुद्रा में बैठे छात्र छात्राएं व उपस्थित अतिथिगण

इस दौरान कार्यक्रम मुख्‍य अतिथि सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे सूर्या ,  निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक सविता चतुर्वेदी, एसआर एकेडमी के निदेशक राकेश चतुर्वेदी, शिखा चतुर्वेदी, तहसीलदार खलीलाबाद तथा अन्‍य अतिथियों पारम्‍परिक रीति रिवाज के साथ कार्यक्रम का उदघाटन किया। इसके बाद 11वीं के कुल 331 छात्र-छात्राओं को निशुल्‍क टैब वितरित किया। मुख्य अतिथि सदर विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने कहा कि विज्ञान और प्रौद्योगिकी आधुनिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह टैब छात्र छात्राओं को तकनीक से जोड़ने का काम करेगा। एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि छात्र छात्राओं के चतुर्दिक विकास के लिए हम निरन्‍तर प्रयत्‍नशील हैं। इनके लिए जो भी करना होगा हम पीछे नहीं हटेंगे। निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि छात्र छात्राएं इस टैब का सदुपयोग करें। प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव ने बताया की यह कार्यक्रम विगत पिछले सात वर्षों से चला आ रहा है । कार्यक्रम को सफल बनाने में एकेडमी के उप प्रधानाचार्य शरद त्रिपाठी, वरिष्‍ठ शिक्षक अशोक चौबे, पवन मिश्रा, राजकुमार गौड़, नितेश द्विवेदी, अविनाश श्रीवास्तव, खुर्शीद फातिमा, गरिमा उपाध्याय, अर्चना त्रिपाठी, तपस्या रानी सिंह, बबिता त्रिपाठी, पिंकी अग्रहरी, प्रतिभा श्रीवास्तव, बलराम यादव, आशुतोष पाण्डेय, राहुल श्रीवास्तव ने अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा की।

पने गणित के शिक्षक अनिल मिश्रा के साथ प्रसन्‍न मुद्रा में खड़ी दसवीं की छात्राएं

हाईस्‍कूल व इण्‍टर के छात्रों की गुडलक पार्टी

इस दौरान हाईस्‍कूल के छात्रों के लिए गुडलक व इण्‍टरमिडिएट के छात्र छात्राओं के लिए फेयरवेल का आयोजन किया गया। इस दौरान एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी तथा प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने बोर्ड परीक्षा में प्रवेश करने वाले इन छात्र छात्राओं के गुडलक के लिए उन्‍हें पेन दिया। साथ ही परीक्षा के दौरान होने वाली धूप से बचने के लिए छात्र छात्राओं को शाल व स्‍टाल दिया तथा फूलों की माला पहनाकर उनका स्‍वागत किया। प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव ने छात्रों का उत्‍साहवर्धन करते हुए कहा कि उन्‍हें इस बार भी जनपद का टापर सूर्या एकेडमी से ही चाहिए।

अशोक चौबे की बांसुरी ने मन मोहा

कार्यक्रम के दौरान एकेडमी के विज्ञान शिक्षक तथा बहुमुखी प्रतिभा के स्‍वामी अशोक चौबे ने बच्‍चों के समक्ष बासुरी की मधुर धुन प्रस्‍तुत की। इस पर छात्र छात्राएं उनके सुर से सुर मिलाते हुए दिखाई दिए। वहीं छात्र छात्राओं ने विविध सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुति करके लोगों का मन मोह लिया।

-----
लिंक शेयर करें