Breaking News

पीएम मोदी ने क्‍यों कहा- रेनकोट पहनकर नहाना कोई मनमोहन सिंह से सीखे

नई दिल्ली: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को निशाने पर लिया।

आर्थिक गतिविधियों पर मनमोहन का महत्वपूर्ण योगदान 
उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 70 साल हुए हैं इसमें 35 वर्षों तक देश की आर्थिक गतिविधियों पर मनमोहन सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, लेकिन आज तक उन पर कोई दाग नहीं लगा। पीएम ने कहा रेनकोट पहन कर बाथरूम में नहाना कोई मनमोहन सिंह से सीखे। हलांकि इस बयान से नाराज कांग्रेस ने सदन का बहिष्कार कर दिया।

नोटबंदी पर जवाब 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, इससे लडऩे का प्रयास पहले नहीं हुआ ऐसा नहीं है। पहले भी यह कोशिश हुई है। प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की चर्चा करते हुए कहा, जाली नोट, आतंकवाद से देश को नुकसान हो रहा है। जम्मू कश्मीर में बैंक लूटने की कोशिश हुई। इतना ही नहीं नये नोट ले जाने का पूरा प्रयास हुआ। इन कदमों से ईमानदार शक्तियों को बल मिलेगा।

इंदिरा गांधी ने नहीं किया नोटबंदी को लागू
पीएम मोदी ने नोटबंदी को लेकर कहा कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय भी इसका प्रस्ताव आया था, लेकिन उन्होंने इसे लागू नहीं किया। उन्होंने गोडबोले की किताब का हवाला देते हुए कहा कि इंदिराजी के समय अगर ऐसा हो गया रहता कई सारी दिक्कतें दूर हो गई होती

-----
लिंक शेयर करें